पटना में जल्द शुरू होगा अंतरराज्यीय बस टर्मिनल, सबसे पहले इन जिलों के लिए चलेगी बसें

पटना में जल्द शुरू होगा अंतरराज्यीय बस टर्मिनल, सबसे पहले इन जिलों के लिए चलेगी बसें

PATNA : जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में अंतरराज्यीय बस टर्मिनल बैरिया को चालू कराने हेतु अधिकारियों एवं वाहन संघ के प्रतिनिधियों के साथ हिंदी भवन में बैठक की गई तथा आवश्यक निर्देश दिया गया. प्रारंभिक चरण में टर्मिनल से गया जहानाबाद के लिए सेवा शुरू करने की योजना है. कार्य शुरू करने के पूर्व सभी आवश्यक व्यवस्था करने हेतु 15 दिन का समय दिया गया है. 

टर्मिनल में शेष बचे कार्यों इस समय अवधि में पूरा करना है ताकि योजना के अनुरूप कार्य को शुरू किया जा सके. इसके तहत सीसीटीवी का अधिष्ठापन, पीए सिस्टम, टिकट काउंटर, चहारदीवारी, शौचालय, पेयजल, साईनेज, कंट्रोल रूम आदि की व्यवस्था 15 दिनों के भीतर सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया. बुडको के अधिकारी को नियमित मॉनिटरिंग कर कार्य पूरा कराने का निर्देश दिया गया. साथ ही पुलिस आउटपोस्ट के लिए जगह चिन्हित करने एवं आउटपोस्ट को स्थापित करने का निर्देश दिया गया. 

बैठक में नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा, अपर समाहर्ता राजस्व राजीव श्रीवास्तव, जिला परिवहन पदाधिकारी पुरुषोत्तम कुमार, वाहन संघ के कई प्रतिनिधि उपस्थित थे. बैठक में शामिल अधिकारियों ने पूरी जानकारी डीएम को दी. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News