बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आरक्षण: जेडीयू बोली- निजी क्षेत्र और जूडिशरी में भी लागू हो आरक्षण, तो आरजेडी ने बताया संविधान के साथ छेड़छाड़

आरक्षण: जेडीयू बोली- निजी क्षेत्र और जूडिशरी में भी लागू हो आरक्षण, तो आरजेडी ने बताया संविधान के साथ छेड़छाड़

NEW DELHI : सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को 10% आरक्षण से जुड़ा संविधान संशोधन विधेयक पर राज्यसभा में जोरदार चर्चा हुई। राज्यसभा में बोलते हुए जेडीयू सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि निजी क्षेत्र और जूडिशरी में भी आरक्षण लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि बिहार की सरकार समावेशी विकास और न्याय के साथ विकास का कार्य करती है, हमने सवर्ण आयोग भी बनाया था। हमारी पार्टी इस बिल के समर्थन में हैं, हम इसका स्वागत करते हैं।

124वें संविधान संशोधन विधेयक पर बोलते हुए आरजेडी सांसद मनोज झा ने बिल का विरोध किया। उन्होंने इसको लेकर सरकार की नीति और नीयत पर शक जाहिर किया। उन्होंने कहा कि संविधान के साथ छेड़छाड़ की जा रही है।

मनोज झा ने कहा कि गरीबी को कोई जाति नहीं होती है यह कहना गलत है, लेकिन सच यह है कि जातियों में गरीबी होती है। एससी-एसटी /ओबीसी के लोग सबसे ज्यादा गरीबी है। सरकार लोगों को झुनझुना दिखाती है, देती नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं इस बिल के विरोध में खड़ा हूं।

बता दें कि संविधान संशोधन विधेयक लोकसभा से सोमवार को पास हो चुका है। राज्यसभा में भी कांग्रेस समेत ज्यादातर पार्टियों ने इस बिल का समर्थन किया है। 


Suggested News