दो सीटों पर होनेवाले उप चुनाव को लेकर कांग्रेस-राजद के सिर फुटौव्वल के बीच जदयू ने की अपने उम्मीदवारों की घोषणा, जानें किसे मिला टिकट

दो सीटों पर होनेवाले उप चुनाव को लेकर कांग्रेस-राजद के सिर फुटौव्वल के बीच जदयू ने की अपने उम्मीदवारों की घोषणा, जानें किसे मिला टिकट

PATNA : बिहार में विधानसभा के खाली पड़े दो सीटों पर होनेवाले उप चुनाव की तारीखों की घोषणा हो चुकी है। आगामी 30 अक्टूबर को तारापुर और कुशेश्वरस्थान को उप चुनाव होने हैं। जिसको लेकर बिहार के राजनीतिक दलों में उम्मीदवार चयन को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। जहां चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर महागठबंधन के घटक दलों  राजद-कांग्रेस में सिर फुटोव्वल शुरू हो गई है। वहीं दूसरी तरफ इन विवादों के बीच जदयू ने दोनों सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। 

जदयू ने इन्हें दिया टिकट 

जदयू ने कुशेश्वरस्थान से दिवगंत विधायक  शशिभूषण हजारी के बेटे अमन कुमार हजारी को अपना प्रत्याशी बनाने का फैसला किया है। बताया  जा रहा है कि आगामी पांच अक्टूबर को वह नामांकन कर सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ तारापुर विधानसभा सीट से पूर्व शिक्षा मंत्री स्व. मेवालाल चौधरी के बेटे को टिकट देने की योजना थी, लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर  दिया। जिसके बाद राजीव कुमार सिंह और निर्मल सिंह का नाम सबसे ऊपर चल रहा है। बताया गया कि इनमें नीरज कुमार सिंह का नाम सबसे ऊपर है।

महागठबंधन में नहीं बनी बात

जहां एनडीए में उप चुनाव को लेकर किसी तरह का विवाद नहीं है, वहीं दूसरी तरफ महागठबंधन में राजद और कांग्रेस के बीच दूरियां बढ़ती जा रही है। जहां राजद दोनों सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती हैं। वहीं कांग्रेस अपने कुशेश्वरस्थान की सीट को छोड़ने को तैयार नहीं है। कुशेश्वरस्थान से 2020 के चुनाव में कांग्रेस के डा. अशोक कुमार राम को मौका मिला था, जिन्हें शशिभूषण हजारे ने सात हजार वोटों से हराया था। राजद नहीं चाहता कि यहां फिर से वही स्थिति हो। इसी तरह तारापुर से 2020 में राजद प्रत्याशी रहीं दिव्या प्रकाश को टिकट कटने की बात कही जा रही है। चुनाव में चार फिसद वोटों  से हार गई थी। दिव्या प्रकाश पूर्व केंद्रीय मंत्री जय प्रकास नारायण यादव की बेटी हैं।

Find Us on Facebook

Trending News