LJP चीफ चिराग पर गरमा गया JDU, कहा- हमारा और बीजेपी का साथ पुराना, लोजपा से नहीं है हमारा कोई गठबंधन

LJP चीफ चिराग पर गरमा गया JDU, कहा- हमारा और बीजेपी का साथ पुराना, लोजपा से नहीं है हमारा कोई गठबंधन

पटना : बिहार में होने वाली विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियों के साथ अब पार्टियों के बीच भी रस्साकसी साफ दिखने लगी है. एनडीए गठबंधन में लोजपा और जेडीयू के बीच जो तनातनी है वो अब खुलकर सामने आ गई है. लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के लगातार सामने आ रहे बयानों पर जदयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने मंगलवार को पलटवार किया. 

केसी त्यागी ने कहा कि लोजपा तो कभी हमारे साथ रही ही नहीं, न 2005 में, न 2010 और न ही 2015 के विधानसभा चुनाव में. जदयू का गठबंधन लोजपा से नहीं भाजपा के साथ है. जदयू और भाजपा का दो दशक का साथ है. वर्ष 2015 के अपवाद को छोड़कर हम 1999 से साथ हैं और दोनों पार्टियां एक-दूसरे को अच्छे से समझती हैं और सम्मान भी करती हैं. त्यागी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा कई बार कह चुके हैं कि एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में विधानसभा का चुनाव लड़ेगा। इन बड़े नेताओं की बात के उलट लोजपा द्वारा सवाल खड़ा करना बैठे-बिठाए विपक्ष को मुद्दा देगा. एनडीए को कमजोर करने की इजाजत किसी को कैसे दी जा सकती है. 

गौरतल है कि चिराग पासावान ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था काफी वक्त से उनकी बात तक सीएम नीतीश से नहीं हो पाई है जबकि उन्होंने इसके लिए कई बार कोशिश भी की है. इसके साथ ही चिराग पासावन नीतीश सरकार पर कई सवाल उठा चुके हैं. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने गठबंधन की राय से अलग हटकर कोरोना काल में चुनाव करवाने का विरोध किया है. अब देखने है कि चुनाव से पहले एनडीए में क्या नई खिचड़ी पकती है.

 

Find Us on Facebook

Trending News