बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू को रघुवर दास की जरूरत नहीं, झारखंड के सीएम का प्रोग्राम लेने से क्यों कतरा रही जेडीयू, पढ़िए पूरी खबर

जदयू को रघुवर दास की जरूरत नहीं, झारखंड के सीएम का प्रोग्राम लेने से क्यों कतरा रही जेडीयू, पढ़िए पूरी खबर

पटना- झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास की बिहार में डिमांड नहीं है. तभी तो दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए जदयू पड़ोसी राज्य के सीएम का प्रोग्राम लेने से कतरा रही है. बताया जाता है कि रघुवर दास बिहार के दूसरे चरण में चुनाव प्रचार करना चाहते हैं. बीजेपी ने अपनी सहयोगी दल जदयू से कहां प्रोग्राम लगाना है इसको लेकर प्रस्ताव भी मांगा है. लेकिन जदयू रघुवर के प्रोग्राम लेने मे दिलचस्पी नहीं दिखा रही.

जदयू को नीतीश के चेहरे पर विश्वास

दरअसल दूसरे चरण में बिहार की जिन पांच सीटों पर चुनाव होने हैं उनमें बीजेपी एक भी सीट पर चुनाव नहीं लड़ रही है. सभी पांच सीटों पर बीजेपी की सहयोगी जदयू के उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. लिहाजा जदयू अपने सहयोगी दल के सीएम की बजाए अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर भरोसा है. इसी वजह से पार्टी रघुवर दास का प्रोग्राम लेने से बच रही है. दूसरे चरण में सीमांचल इलाके किशनगंज, कटिहार, पूर्णियां, भागलपुर और बांका में चुनाव होने हैं. बताया जाता है कि 11 अप्रैल को रघुवर दास का बिहार में चुनावी दौरा प्रस्तावित है. बीजेपी ने इन पांच जगहों पर रघुवर दास का कार्यक्रम के लिए जदयू को प्रस्ताव दिया लेकिन जदयू ने इसके लिए दिलचस्पी नहीं दिखाई.

सिर्फ कटिहार में प्रस्तावित है रघुवर दास का कार्यक्रम

दरअसल झारखंड में पहले, दूसरे और तीसरे चरण में चुनाव नहीं हो रहे. वहां चौथे चरण से चुनाव शुरू होने हैं. लिहाजा रघुवर दास के पास चुनाव प्रचार के लिए काफी समय है. लिहाजा बीजेपी उन्हें बिहार में लगाना चाहती है. बिहार के दूसरे चरण में झारखंड सीएम रघुवर दास का अबतक सिर्फ 1 लोकसभा क्षेत्र में कार्यक्रम लगने की खबर है. रघुवर दास का 11 अप्रैल को सिर्फ कटिहार में जनसभा करने का कार्यक्रम प्रस्तावित हुआ है. 

दूसरे चरण के चुनाव प्रचार में बिहार के सीएम नीतीश कुमार धुआंधार प्रचार करेंगे. वे सभी पांच लोकसभा क्षेत्रों में जनसभा करेंगे. सीएम नीतीश कुमार ने आज बांका में जनसभा किया. वहीं बुधवार को किशनगंज में जनसभा करेंगे. वहीं गृह केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह भी दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए 10 अप्रैल को बिहार आयेंगे. जहां वे चार लोकसभा क्षेत्रों में जनसभा करेंगे. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी भी दूसरे चरण में भागलपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे.

Suggested News