बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

KC त्यागी ने जले पर नमक छिड़का, कहा-झारखंड में अपनी गलती से हारी बीजेपी, रघुवर दास बन गए थे सुपर सीएम

KC त्यागी ने जले पर नमक छिड़का, कहा-झारखंड में अपनी गलती से हारी बीजेपी, रघुवर दास बन गए थे सुपर सीएम

DESK : झारखंड में बीजेपी की करारी हार पर अब उसके सहयोगियों ने तंज कसना शुरू कर दिया है. बीजेपी की सहयोगी पार्टी जेडीयू ने झारखंड में बीजेपी की हार के लिए सीधे तौर पर भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है.जेडीयू ने साफ कहा कि रघुवर सरकार की आदिवासियों के खिलाफ नीति और राज्य में गठबंधन न करना हार की मुख्य वजह है.

बीजेपी को लेना चाहिए सबक
 जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने ने कहा कि इस हार से बीजेपी को सबक लेना चाहिए. यह बीजेपी की लगातार पांचवीं हार है. त्यागी ने याद दिलाया कि एक आदिवासी राज्य में जिसका जन्म आदिवासियों की पहचान और उनकी उत्थान के लिए हुआ था, वहां बीजेपी ने एक गैर आदिवासी को सीएम बनाकर बड़ी भूल की. केसी त्यागी ने कहा कि रघुवर दास लगातार सुपर सीएम की तरह व्यवहार करने लगे थे. अपनी राजनीति विरोधियों को वे दुशमन समझने लगे थे.

NDA के अस्तित्व पर सवाल
केसी त्यागी ने कहा कि पहले महाराष्ट्र और फिर झारखंड, इन दोनों राज्यों के चुनाव परिणाम के बाद एनडीए के अस्तित्व पर ही सवाल उठना शुरू हो गया है. महाराष्ट्र के चुनाव परिणाम के बाद एनडीए अपनी सबसे पुरानी सहयोगी शिवसेना को खो बैठी है. झारखंड चुनाव से पहले आजसू ने सीट बंटवारे के मुद्दे पर एनडीए से नाता तोड़ लिया. लोजपा और जेडीयू झारखंड में पहले से ही एनडीए गठबंधन से बाहर हैं. ऐसे में सवाल उठने लगा है कि क्या एनडीए में चीजें बदतर होने लगी हैं.

Suggested News