जदयू और बीजेपी में तकरार और प्यार का खेल, एक तरफ दिखा रहे हैं तेवर, दूसरी तरफ मोदी कैबिनेट में मांग रहे हिस्सेदारी

जदयू और बीजेपी में तकरार और प्यार का खेल, एक तरफ दिखा रहे हैं तेवर, दूसरी तरफ मोदी कैबिनेट में मांग रहे हिस्सेदारी

पटना। भाजपा-जदयू के बीच तकरार और प्यार का खेल शुरू हो गया है। जहां एक तरफ अरुणाचल प्रदेश मुद्दे पर जदयू का बीजेपी के खिलाफ तेवर गर्म हैं, वहीं दूसरी तरफ जदयू मोदी कैबिनेट में अपनी हिस्सेदारी की मांग कर अपने मजबूत रिश्ते को भी जाहिर कर रही है। 

अब तक मोदी मंत्री मंडल में अपनी हिस्सेदारी लेने से इनकार कर रही जदयू ने मांग की है कि उन्हें मोदी सरकार में जगह दी जाए। रविवार को पटना में  पार्टी की समीक्षा बैठक के दौरान आयोजित प्रेस वार्ता में जदयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि बिहार में जदयू को जीतनी सीटें मिली हैं, उसी अनुपात में कैबिनेट में जगह दी जाए। बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में ज्यादा सीटें जीतने के बाद भाजपा की तरफ से लगातार यह मांग करते आए हैं कि उन्हें नीतीश मंत्रीमंडल में जदयू से अधिक जगह मिले। 

भाजपा के प्रति जाहिर किया गुस्सा

जदयू ने अपने समीक्षा बैठक में एक के बाद कई हमले किए हैं। जहां अरुणाचल प्रदेश में अपने छह विधायकों के बीजेपी में शामिल होने को लेकर पार्टी ने सख्त नाराजगी जाहिर की है। पार्टी नेताओं ने इसे गठबंधन धर्म के खिलाफ बताया था। जदयू ने साफ कहा है कि उनके संस्कार ऐसे नहीं है कि अपने सहयोगियों को धोखा दें। जदयू नेीं बीजेपी शासित राज्यों में लव जेहाद पर कानून बनाए जाने को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा है कि लव जेहाद जैसै कानून देश में घृणा बढ़ाने का काम कर रहे हैं।  

बता दें 2019 लोकसभा चुनाव में साथ में भाजपा-जदयू और लोजपा ने साथ में चुनाव लड़ा था, जिसमें भाजपा को 17, लोजपा को 6 और जदयू को 16 सीटों पर जीत मिली थी। लेकिन मोदी मंत्रीमंडल में प्रर्याप्त जगह नहीं मिलने के कारण नीतीश मे अपने किसी सांसद को मंत्री बनाने से इनकार कर दिया था। पिछले डेढ़ साल में कभी भी जदयू की तरफ से मोदी कैबिनेट में जगह को लेकर चर्चा भी नहीं हुई। लेकिन रविवार को हुए समीक्षा बैठक के बाद जदयू की तरफ से कैबिनेट में जगह की मांग करना भाजपा को यह बताना है सीटों के अनुसार कैबिनेट में किसी को जगह नहीं मिलती है। अगर वह नीतीश कैबिनेट में ज्यादा जगह की मांग कर सकते हैं तो हमें भी मोदी मंत्रीमंडल में प्रर्याप्त जगह लेने का अधिकार है।

Find Us on Facebook

Trending News