बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू ने प्रधानमंत्री की जाति पर उठाया सवाल, बीजेपी ने किया पलटवार, कहा- तुष्टीकरण के लिए हिन्दुओं का अपमान कर रहे सीएम नीतीश

जदयू ने प्रधानमंत्री की जाति पर उठाया सवाल, बीजेपी ने किया पलटवार, कहा- तुष्टीकरण के लिए हिन्दुओं का अपमान कर रहे सीएम नीतीश

PATNA: बिहार में जातीय गणना के रिपोर्ट सर्वजनिक होने के बाद से ही राज्य की राजनीति गरमाई हुई है। पक्ष विपक्ष के नेताओं के बीच जाति को लेकर वाद विवाद शुरू हो गया है। वहीं इसी कड़ी में जदयू के नेताओं की ओर से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जाति को लेकर सवाल उठाया गया है। जिसे लेकर बीजेपी ने बिहार सरकार पर जमकर पलटवार किया है। बीजेपी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा है कि, सीएम नीतीश तुष्टीकरण के लिए हिन्दुओं की जाति का अपमान कर रहे हैं। 

दरअसल, भाजपा प्रवक्ता मनोज शर्मा ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा है कि, नीतीश कुमार की पार्टी और उनके नेता उनके इशारे पर तृष्टीकरण के लिए बहुसंख्य हिन्दुओं का जाति के आधार पर अपमानित कर रहे हैं। इसका नतीजा उन्हें भूगतना पड़ेगा। नीतीश कुमार को लगता है कि वह मुस्लिम तृष्टिकरण की राजनीति में श्रमजीवी जातियों को अपमानित कर उनके भावनाओं को आहत कर राजनीतिक मैदान मार लेंगे। 

मनोज शर्मा ने कहा कि, यह नीतीश कुमार की सबसे बड़ी राजनीतिक भूल है। यह सीएम के ताबूक का आखिरी किल है। यह जातियां एक दिन आपको सबक सिखाएंगी। उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री की जाति पर सवाल उठा कर जदयू काका कालेलकर, वीपी मंडल के रिपोर्ट पर सवाल उठा रहे हैं। जदयू और नीतीश कुमार को शर्म आनी चाहिए। बिहार की जनता उन्हें इस बार जरूर जबाव देगी।    

Suggested News