झंडा फहराने गए जदयू प्रदेश दलित प्रकोष्ठ महासचिव के साथ जमकर मारपीट, मामले की जांच में जुटी पुलिस

झंडा फहराने गए जदयू प्रदेश दलित प्रकोष्ठ महासचिव के साथ जमकर मारपीट, मामले की जांच में जुटी पुलिस

Motihari : पूर्वी चंपारण जिला से एक बड़ी घटना सामने आई है। जहां झंडा फहराने के विवाद में जमकर मारपीट हुई है। बताया जा रहा है कि जदयू प्रदेश दलित प्रकोष्ठ के महासचिव प्रमोद पासवान व ग्रामीणों में जमकर मारपीट हुई है। जिसमे प्रमोद पासवान को गंभीर चोटे आई है ।वही मारपीट के घटना के बाद आरोपियों पर करवाई के लिए जदयू प्रदेश महासचिव सहित उनके परिवार के सदस्य घटना स्थल पर धरना पर बैठ गए। 

इधर घटना की सूचना मिलते ही अरेराज एसडीओ धीरेन्द्र कुमार मिश्र व डीएसपी ज्योति प्रकाश मौके पर पहुंच मारपीट करने वाले आरोपियों पर त्वरित करवाई करने  का आश्वासन देकर प्रमोद पासवान और उनके परिजनों का धरना समाप्त करवाया है।  

बताया जा रहा है कि मलाही थाना क्षेत्र के चटिया चिन्तामनपुर मठ के पास 15 अगस्त के अवसर पर झंडा फहराने को लेकर जदयू दलित प्रकोष्ठ प्रदेश महासचिव व मठ के  आसपास के लोगो मे अपने अपने अधिकार की लड़ाई को लेकर तू तू में में होते होते जमकर मारपीट हो गई ।मारपीट में जदयू नेता का कपड़ा फट गया ।वही जख्मी भी हो गए ।वही झंडा व बांस बल्ला धरती पर तीतर बितर हो गया ।प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद ममला शांत हुआ ।पुलिस आवेदन प्राप्त कर अग्रतर करवाई में जुटी है ।

दरअसल मलाही थाना के चटिया चिन्तामनपुर में  मठ है। मठ अभी धार्मिक न्यास परिषद के अधीन हो गया है। जदयू प्रदेश महासचिव के अनुसार तीन चार वर्षों से उसी परिसर उनके द्वारा  झंडातोलन किया जाता था। इधर मंदिर महंत के लोगो का कहना है कि मंदिर महंत द्वारा उनलोगों को देख रेख के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है तो झंडातोलन का अधिकार इनलोगो का है। इसी अधिकार को लेकर जमकर मारपीट हुई है। जिसमे दोनो पक्ष एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाकर थाना में आवेदन दिए है।

मलाही थाना अग्रतर करवाई में जुट गई है। वही एसडीओ ने बताया कि मंदिर न्यास बोर्ड के अधीन हो गई है। जबतक न्यास बोर्ड की कमिटी नही बनती है तबतक प्रशासन के अधीन है। प्रशासन के बिना अनुमति के कोई भी कार्य नही कर सकता है। वही एसडीओ व डीएसपी ने बताया कि जदयू प्रदेश महासचिव के साथ झंडा फहराने को लेकर मारपीट करने वाले पर प्राथमिकी दर्ज कर करवाई का निर्देश थाना को दिया गया है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News