प्रोटेम स्पीकर जीतनराम मांझी ने तेजस्वी यादव को दिखाया आईना,कहा- इसी सदन में लालू प्रसाद किस हैसियत से बैठते थे,सबको पता है...

प्रोटेम स्पीकर जीतनराम मांझी ने तेजस्वी यादव को दिखाया आईना,कहा- इसी सदन में लालू प्रसाद किस हैसियत से बैठते थे,सबको पता है...

PATNA: बिहार विधानसभा के तीसरे दिन की कार्यवाही शुरू हुई। तीसरे दिन शेष बचे चार सदस्यों का शपथ ग्रहण हुआ।इसके बाद विधान सभा अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई। प्रोटेम स्पीकर जीतन राम मांझी ने अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर प्रक्रिया शुरू कराई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विस में रहने पर भारी बवाल शुरू हुआ। तेजस्वी यादव ने कहा कि विस अध्यक्ष चुनाव में नीतीश कुमार का क्या काम.वे तो इस सदन के सदस्य भी नहीं हैं।इस पर प्रोटेम स्पीकर जीतनराम मांझी ने हंगामा करने वाले सदस्यों और तेजस्वी यादव को आईना दिखा दिया। उन्होंने कहा कि इसी सदन में जब राबड़ी देवी सीएम थीं और लालू प्रसाद एमपी थे तो वे भी सदन में बैठे थे।

प्रोटेम स्पीकर ने पहले सर्वसम्मति से अध्यक्ष पद के चुनाव करने को कहा,लेकिन विपक्ष ने इसे खारिज कर दिया। इसके बाद मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई।सदन में सीएम नीतीश कुमार के रहने पर राजद सदस्यों ने आपत्ति उठाई और जमकर हंगामा करने लगे। राजद के विधायक आसन के सामने आकर नारेबाजी और हंगामा करने लगे। तेजस्वी यादव और महागठबंधन के सदस्य वेल में पहुंच गए और बिना मुख्यमंत्री के सदन से गए चुनाव संभव नहीं। 

तेजस्वी यादव ने कहा कि वोट के दौरान नीतीश कुमार विधानसभा के अंदर नहीं बैठ सकते। यही नियम है,लेकिन सदन में नियम का पालन नहीं किया जा रहा ऐसे में कायदे-कानून को फाड़ कर फाड़ देना चाहिए। वहीं संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं और सदन के नेता हैं. ऐसे में वे सदन में रह सकते हैं. सिर्फ वे मतदान में भाग नहीं ले सकते। वहीं प्रोटेम स्पीकर ने भी आसन से कहा कि वे सदन के नेता हैं.लिहाजा सदन में रह सकते हैं। उन्होंने सदन में हंगामा कर रहे विपक्षी सदस्यों से कहा कि आप लोग शांत होइए  ताकि अध्यक्ष पद का चुनाव हो सके।

Find Us on Facebook

Trending News