बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में सब हिमालयन रिसर्च इन्स्टीट्यूट की ओर से 'जीवनोत्सव - स्मृति तर्पण'कार्यक्रम का हुआ आयोजन, स्व. रमेश चंद्र मिश्र को परिजनों और गणमान्य लोगों ने दी श्रद्धांजलि

पूर्णिया में सब हिमालयन रिसर्च इन्स्टीट्यूट की ओर से 'जीवनोत्सव - स्मृति तर्पण'कार्यक्रम का हुआ आयोजन, स्व. रमेश चंद्र मिश्र को परिजनों और गणमान्य लोगों ने दी श्रद्धांजलि

PURNEA : सब हिमालयन रिसर्च इन्स्टीट्यूट, पूर्णिया (श्री) की ओर से स्वर्गीय रमेश चंद्र मिश्र के पावन स्मृति में “जीवनोत्सव - स्मृति तर्पण” कार्यक्रम का आयोजन विद्या विहार आवासीय विद्यालय (वी. वी. आर. एस), परोरा के प्रांगण में अवस्थित रविवंश नारायण स्मारक सभागार में किया गया। इसमें देश-विदेश से रमेश बाबू के कई चाहने वाले , पूर्णिया और उसके आसपास के कई गणमान्य लोग, विद्या विहार, श्री एवं ब्रजेश ऑटोमोबाइल परिवार के सभी  सदस्यों ने भाग लिया। 

रमेश जी के परिवार से उनकी सुपुत्री एवं दामाद और दोनों ही सुपुत्र क्रमशः महालक्ष्मी जी, डॉ बिमल, इंजीनियर राजेश चंद्र मिश्र, इंजीनियर ब्रजेश चंद्र मिश्र एवं पोते-पोती, नातियों और अन्य संबंधी मौजूद थे। यह प्रोग्राम एक हीं समय में ऑफलाइन एवं ऑनलाइन दोनों ही मोड में किया गया। इसका फेसबुक एवं यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीमिंग भी हुआ।  

कार्यक्रम की शुरूआत पुष्पांजलि अर्पण से हुआ। इसके बाद सुप्रिया मिश्र ने रमेश जी को एक निर्गुण गाने के माध्यम से भावभीनी श्रद्धांजलि दी। तदुपरांत श्री के सहायक निदेशक डॉ रमन ने सर्वप्रिय रमेश बाबू के जीवन एवं उपलब्धियों पर एक संक्षिप्त प्रस्तुतीकरण दिया। उसके बाद रमेश जी के जीवन पर एक डॉक्यूमेंट्री भी दिखाया गया। 

स्मृति तर्पण सत्र में कई गणमान्य अतिथियों ने जैसे की प्रो. रत्नेश्वर मिश्र, डॉ पी. सी. झा, प्रो. मणीन्द्र नाथ ठाकुर, डॉ चंद्रेश्वर खान, डॉ रंजीत पॉल, प्रो. एस. एल. वर्मा, डॉ उषा शरण, वी. एन. रॉय, शरतचंद्र पांडेय, राहुल शांडिल्य,निखिल रंजन  प्रीति पांडेय,  संतोष मिश्र, शशिधर मिश्र, ओम प्रकाश जी, मिहिर जी, और बजरंग जी इत्यादि ने रमेश बाबू के साथ अपने विशेष क्षणों और स्मृतियों को साझा किया। 

सभी लोगों ने स्वर्गीय रमेश जी के आदर्शों पर चल कर उनके भविष्य के योजनाओं को मूर्त रूप देने के प्रति प्रतिबद्धता दिखाई। डॉ रमन ने इस प्रोग्राम का सफल संचालन किया। अंत में डॉ गोपाल झा ने सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम के समापन के बाद रात्रि भोज में सब लोग सम्मलित हुए।

Suggested News