JHARKHAND NEWS: कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर कर रहे थे दुकानदारी, गिरी प्रशासन की गाज, कई दुकानें हुई सील, एक को नोटिस

JHARKHAND NEWS: कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर कर रहे थे दुकानदारी, गिरी प्रशासन की गाज, कई दुकानें हुई सील, एक को नोटिस

रांची: सूबे में कोरोना के प्रसार को स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह लगा हुआ है। जिसमें सरकार द्वारा गाइडलाइन भी जारी किया गया है। गाइडलाइन्स का अनुपालन कराने हेतु लगातार दंडाधिकारियों द्वारा गश्ती की जा रही है। कोविड-19  अनुरूप उचित व्यवहार के अनुपालन और बिना मास्क चलने वाले लोगों पर जिला प्रशासन की सख्ती लगातार जारी है। बावजूद कई जगह पर गाइडलाइन के उल्लंघन का मामला सामने आ रहा है। शहर में रविवार को अलग-अलग स्थानों पर कोविड-19 संबंधित दिशा निर्देशों के अनुपालन और बिना मास्क चलने वाले लोगों की जांच को लेकर अभियान चलाया गया।

खुली हुई थी कई दुकानें

स्टेट टैक्स अफसर साउथ सर्किल संजीव कुमार सिन्हा ने गुप्त सूचना के आधार पर अपर बाजार स्थित सुरेश बाबू स्ट्रीट में पुष्पांजलि और निर्मलांजली  कपड़ा दुकानों की जांच की। जांच के क्रम में दोनों ही दुकानों का शटर गिरा हुआ पाया गया, परन्तु दुकान के अंदर लोगों की भीड़ थी और कपड़े की खरीद बिक्री का काम हो रहा था। दोनों दुकानों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का  उल्लंघन  करने पर सील किया गया। दुकानों को सील करने के उपरांत दोनों ही कपड़ा दुकान के मालिकों पर प्राथमिकी भी दर्ज की गई। पुष्पांजलि कपड़ा दुकान के मालिक अनुज सरावगी और निर्मलांजली दुकान के मालिक अशीष महेश्वरी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

वहीं एक दूसरे मामले में परिक्ष्यमान उप समाहर्ता मनीष कुमार ने जगन्नाथपुर थाना अंतर्गत सेक्टर 2 स्थित शराब दुकान को भी नोटिस दिया गया। दुकान के मालिक श्रवण कुमार को नोटिस दिया गया। इसके अलावा कांटाटोली स्थित खुले हुए हेयर कटिंग सैलून दुकान को भी नोटिस देने के बाद सील कर दिया गया। 


Find Us on Facebook

Trending News