बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड विधानसभा के तीसरे फेज के चुनाव के लिए अतिसंवेदनशील बूथों पर हेलिकॉप्टर से भेजे गए मतदानकर्मी

झारखंड विधानसभा के तीसरे फेज के चुनाव के लिए अतिसंवेदनशील बूथों पर हेलिकॉप्टर से भेजे गए मतदानकर्मी

RANCHI:  झारखंड विधान चुनाव के तीसरे चरण में रांची, हटिया, कांके, रामगढ़, हजारीबाग, बेरमो समेत 17 विधानसभा क्षेत्रों में गुरुवार को वोट डाले जाएंगे. इसके लिए सुबह से मतदानकर्मियों को बूथों पर भेजा गया. पुलिस मुख्यालय की पहल पर आज सुबह 7:00 बजे हजारीबाग  के पीटीसी ग्राउंड से बरही और मांडू के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र  में 19 बूथ पर 42 मतदान कर्मियों को हेलीकॉप्टर से पहुंचाया गया.  

वैसे बूथ जो नक्सल प्रभावित क्षेत्र में हैं, उन पर विशेष चौकसी बरती जा रही है.  सीमावर्ती इलाकों में स्पेशल फोर्स अभियान चला रही है.  भयमुक्त और शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव कराने को लेकर अर्द्ध सैनिक बल, जिला बल, होमगार्ड आदि को तैनात किया गया है. 

12 अतिसंवेदनशील बूथों पर पोलिंग पार्टियों को हेलिकॉप्टर से भेजा गया. 12 सीटों पर सिल्ली, खिजरी, कोडरमा, बरही, बड़कागांव, मांडू, हजारीबाग, सिमरिया, धनवार, गोमिया, बेरमो व ईचागढ़ में सुबह 7 से 3 बजे तक मतदान होगा. जबकि रांची की पांच सीटों रांची, हटिया, कांके, रामगढ़ और बरकट्ठा पर सुबह 7 से 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे.

नक्सल प्रभावित बूथों पर विशेष ध्यान

शांतिपूर्ण और पारदर्शी मतदान के लिए चुनाव आयोग अपनी अंतिम तैयारी में जुटा हुआ है. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के मुताबिक मतदान शुरू होने के डेढ़ घंटे पहले मतदान कर्मियों और मतदान अभिकर्ता को मतदान केंद्र पर उपस्थित होना है. जब सबसे पहले मॉक पोल होगा, फिर मतदान शुरू किया जायेगा. 

रांची से कुंदन की रिपोर्ट 

 

Suggested News