JOB ALERT: सरकारी नौकरी में स्पोर्ट्स कोटा ढूंढने वालों के लिए सुनहरा मौका, 221 पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

JOB ALERT: सरकारी नौकरी में स्पोर्ट्स कोटा ढूंढने वालों के लिए सुनहरा मौका, 221 पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

N4N DESK: जमाना चाहे जो भी हो, सरकारी नौकरी की चाह कभी पुरानी नहीं पड़ती है। हर किसी की इच्छा होती है कि नौकरी छोटी ही हो, मगर सरकारी हो। इसके लिए हम लेकर आए हैं डाक विभाग में रिक्त पदों की जानकारी, जिसमें आप आवेदन कर सकते हैं। यह रिक्तियां दिल्ली पोस्टल सर्कल ने निकाली है और पदों की संख्या 221 है।

इसमें खास बात यह है कि स्पोर्ट्स कोटा वाले कैंडिडेट के लिए ही यह रिक्तियां निकाली गई हैं। इसलिए यदि आपके पास भी स्पोर्ट्स कोटा है., तो इसका फायदा आप उठा सकते हैं। 221 पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिंग असिस्टेंट, एमटीएस और पोस्टमैन के पद के लिए भर्तियां निकली हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित आवेदन पत्र में सेल्फ अटैस्टेड सभी दस्तावेजों और मूल शुल्क रसीद के साथ इस पते पर भेज सकते हैं- सहायक निदेशक (आर एंड ई)मुख्य पोस्टमास्टर जनरलदिल्ली सर्कलमेघदूत भवननई दिल्ली -110001 आवेदन 12 नवंबर, 2021 या उससे पहले पहुंचने चाहिए।

आयु सीमा की बात करें तो पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट/पोस्टमैन के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 27 वर्ष तक होनी चाहिए। वहीं, एमटीएस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 वर्ष निर्धारित है। उम्मीदवारों की आयु की गणना 12 नवंबर, 2021 से की जाएगी.इसके साथ ही आरक्षण का लाभ भी यहां दिया जाएगा। एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल की छूट प्रदान की जाएगी। ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट/ पोस्टमैन पदों के लिए उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास की हो और खेल योग्यता हो। इसके लिए 72 वैकेंसी हैं और चयनित उम्मीदवारों को 25,000 से 81,000 तक वेतनमान दिया जाएगा। वहीं, पोस्टमैन पद के लिए 90 वैकेंसी हैं. इस पद के लिए चयनित उम्मीदवारों के लिए 21,700 से 69,100 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा। एमटीएस के लिए 59 पद हैं। इसके लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड और खेल योग्यता से 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसमें चयनित उम्मीदवारों को 18,000 से 56,900 रुपए वेतनमान दिया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News