बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जरा सुनिए सरकार, ज़हरीली शराब पीने से दो लोगों की हुई मौत और शराब माफ़िया के राज़ का खुद कैसे खुलासा कर रहे पीड़ित शराबी

जरा सुनिए सरकार, ज़हरीली शराब पीने से दो लोगों की हुई मौत और शराब माफ़िया के राज़ का खुद कैसे खुलासा कर रहे पीड़ित शराबी

MUZAFFARPUR- बिहार में शराब पर पाबंदी लगी है. शराब के सेवन, भंडारन, खरीद फरोख्त पर पूर्ण प्रतिबंध है.ये साल 2016 से लागू है. तब से लेकर आज तक गंगा में बहुत पानी बह गया है. सरकार दावा करते हैं बिहार में पूर्ण शराबबंदी का.  सरकार छपरा जहरीली शराब कांज को हुए अभी साल भर शायद ही हुआ हो, तब सैकड़ों की जान गई थी पूर्ण शराबबंदी वाले राज्य में. सरकार ने सख्ती दिखाने की बात भी की थी. बिहार के मुजफ्फरपुर में जहरीरी शराब पीने से फिर दो लोगों की मनौत हो गई है सरकार. मरने वालों के परिजनों का क्रंदन सुनिए, हाहाकार मचा हुआ है इलाके में. अगर देख सकें तो देखिए सरकार कि क्षेत्र की महिलाएं आपके पुलिस के बारे में क्या आरोप लगा रहीं है. तीन लोगों के आंख की च्योति जा चुकी है. पप्पू राम का परिवार तो आपका नाम लेकर कोस रहा है.

जरा सुनिए सरकार स्थानीय निवासी शराब तो छोड़िए स्मैक,गांजा की सरेआम बिक्री का आरोप लगा रहे हैं. शराब तस्कर का नाम शिवचंद्र पासवान बता रहे हैं. कह रहे हैं कि शिकायत पुलिस से की गई तो धंधेबाज धमकी पर उतर कर कहता है धंधा तो बंद नहीं होगा. पकड़ा भी गया लेकिन फिर छुट कर पुराना धंधा शुरु कर दिया. स्थानीय निवासी आपकी पुलिस पर घूस लेने का सरेआम आरोप लगा रहे हैं सरकार.

 मुजफ्फरपुर के काजी मोहम्मद थाना अंतर्गत पोखरियापिर के मृतकों के कोहराम को देखकर पत्थर के कलेजे वाले लोगों की ह्रदय भी पिघल जा रहा है. जिनके आंखों की रौशनी चली गई है उनके परिवार वालों का क्रंदन सुनकर हाहाकार मचा हुआ है. उन्होंने अपराध किया लेकिन इसकी सजा इनके निरीह परिवार को भोगना पड़ेगा सरकार. उनकी पीड़ा को अगर सुन सकते हैं तो सुनिए सरकार.

बता दे. बिहार में एक बार फिर जहरीली शराब पीने से मौत का मामला सामने आया है.  मुजफ्फरपुर जिले में रविवार को जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से बीमार पड़ गए. मृतकों की पहचान मुजफ्फरपुर जिले के काजी मोहम्मद थाना अंतर्गत पोखरियापिर मोहल्ले के निवासी पप्पू साह और उमेश राम के रूप में की गई. उन्होंने 18 सितंबर को शराब पी थी और पिछले तीन दिनों से अस्पताल में भर्ती थे.रविवार सुबह करीब 7.30 बजे उनकी मौत हो गई. मृतकों ने देशी शराब का पीया था. इनके अलावा तीन अन्य लोगों को भी मिठनपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी आंखों की रोशनी चली गई. पीड़ितों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

जिला प्रशासन पोखरियापिर इलाके में देसी शराब पीने वाले लोगों की पहचान करने में जुटा है.सूत्रों ने बताया है कि इलाके में शराब माफिया सक्रिय हैं और देशी शराब के बनाने में लगे हुए हैं. मुजफ्फरपुर के सिटी एसपी अभिषेक दीक्षित ने कहा, हमें देशी शराब पीने से दो लोगों की मौत की जानकारी मिली है. इनमें से कुछ बीमार भी हैं और अस्पताल में भर्ती हैं.फिलहाल जांच की जा रही है. वही  पुलिस ने फरार चल रहे एक कथित आरोपी शिवचंद्र पासवान की पत्नी और बेटी को गिरफ्तार कर लिया है। उस पर देशी शराब बेचने का आरोप है.

Suggested News