KABUL BLAST UPDATE: अमेरिका ने लिया सैनिकों की शहादत का बदला, IS के ठिकानों पर किए हवाई हमले, मास्टरमाइंड खत्म

KABUL BLAST UPDATE: अमेरिका ने लिया सैनिकों की शहादत का बदला, IS के ठिकानों पर किए हवाई हमले, मास्टरमाइंड खत्म

N4N DESK: काबुल एयरपोर्ट के पास हुए आत्मघाती बम धमाकों ने पूरी दुनिया को झकझोर कर रख दिया। इस हमले में 100 से ज्यादा लोगों की जानें गई, जिनमें अमेरिकी सैनिक भी शामिल थे। अमेरिका ने 48 घंटे के भीतर ही बड़ी कार्रवाई कर सैनिकों की शहादत का बदला ले लिया है। पेंटागन के अनुसार, घातक काबुल हवाई अड्डे पर हमले के जवाब में अमेरिकी हवाई हमले ने अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट को निशाना बनाया।

अमेरिकी रक्षा विभाग के प्रवक्ता कैप्टन बिल अरबन ने कहा है कि नांगहार हमले में काबुल धमाकों का मास्टरमाइंड मारा गया है। वहीं अमेरिका ने अपने नागरिकों से कहा है कि वे काबुल एयरपोर्ट से तुरंत हट जाएं, क्योंकि वहां खतरा है। ये हमला अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में किया गया है, जो कि पाकिस्तानी सीमा से लगा हुआ है और ISIS का गढ़ माना जाता है।

ISIS-K ने ली थी हमले की जिम्मेदारी

बता दें कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुवार को एयरपोर्ट के बाहर हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में 169 अफगान और 13 अमेरिकी सैनिकोंकी मौत हो गई थी। आतंकवादी संगठन ISIS-K ने इस आत्‍मघाती हमले की जिम्‍मेदारी ली थी। हालांकि 48 घंटे के अंदर अमेरिका ने बदला ले लिया है। वहीं, तालिबान ने अमेरिका की इस कार्रवाई से किनारा कस लिया है।

जो बाइडन ने पहले ही दिया था कड़ा संदेश 

काबुल ब्लास्ट के बाद अमेरिका ने कहा था कि हम इस हमले के जिम्मेदार लोगों को माफ नहीं करेंगे। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि अमेरिका इसका बदला लेगा। इसकी कीमत चुकानी होगी। अमेरिका लगभग 20 सालों से वहां अपनी सेना के जरिए शांति बहाल करने की कोशिश कर रहा था, मगर अगस्त के आखिरी हफ्ते में तालिबान वापस आया और 2 दिन में अफगानिस्तान वापस 20 साल पीछे चला गया।

आगे के लिए जारी की चेतावनी

व्हाइट हाउस और पेंटागन ने चेतावनी दी है कि अमेरिकी बलों की वापसी और एयरलिफ्ट को बंद करने की नजदीक आ रही अंतिम तारीख से पहले और भी खून बह सकता है। साकी ने कहा लोगों की निकालने की प्रक्रिया में आने वाले कुछ दिन ‘अब तक का हमारा सबसे खतरनाक समय होगा।’

Find Us on Facebook

Trending News