पूर्णिया में 1.5 लाख रुपये घूस लेते कानूनगो रंगे हाथ गिरफ्तार, जमीन सर्वे में नाम चढ़ाने के लिए ले रहा था रिश्वत

पूर्णिया में 1.5 लाख रुपये घूस लेते कानूनगो रंगे हाथ गिरफ्तार, जमीन सर्वे में नाम चढ़ाने के लिए ले रहा था रिश्वत

पटना. निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने पूर्णिया के बनमनखी अंचल के कानूनगो सौरव कुमार को डेढ़ लाख रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। कानूनगो जमीन सर्वे में नाम चढ़ाने के लिए डेढ़ लाख रिश्वत रुपये घूस मांग रहा था। इसकी शिकायत मिलने पर निगरानी ब्यूरो ने सर्वे शिविर से रंगे हाथ घूस लेते गिरफ्तार कर लिया है।

निगरानी ब्यूरो से मिली जानकारी के अनुसार पूर्णिया के बनमनखी निवासी परिवादी अशोक कुमार भगत ने निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में 18 अक्टूबर 2022 को शिकायत दर्ज करायी थी कि बनमनखी अंचल के विशेष सर्वेक्षण-सह-बन्दोबस्त पदाधिकारी (कानूनगो) सौरव कुमार जमीन सर्वे में नाम चढ़ाने के लिए डेढ़ लाख रिश्वत मांग रहे हैं। इसका निगरानी ब्यूरो द्वारा सत्यापन कराया गया एवं सत्यापन के क्रम में आरोपी द्वारा रिश्वत मांगे जाने का प्रमाण पाया गया।

आरोप सही पाये जाने के बाद केस दर्ज कर पुलिस उपाधीक्षक गोपाल कृष्ण के नेतृत्व में एक धावादल का गठन किया गया। धवादल ने कानूनगो सौरव कुमार को 150000 रुपये रिश्वत लेते धरहरा स्थित सर्वे शिविर से रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त को पूछताछ के बाद निगरानी न्यायालय भागलपुर में पेश किया जाएगा।


Find Us on Facebook

Trending News