बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नई दिल्ली में कुर्सी बचाने के लिए केजरीवाल अपना सकते हैं लालू प्रसाद वाला फार्मूला

नई दिल्ली में कुर्सी बचाने के लिए केजरीवाल अपना सकते हैं लालू प्रसाद वाला फार्मूला

NEW DELHI : नई दिल्ली में अरविंद केजरीवाल शराब नीति घोटाले में फंसते हुए नजर आ रह हैं। उनकी पार्टी भी इस बात को मानकर चल रही है कि देर-सवेर अरविंद केजरीवाल को जेल जाना पड़ सकता है। ऐसे में दिल्ली सीएम की कुर्सी किसे मिलेगी, इसको लेकर मंथन भी शुरू हो गया है। ऐसे में अब चर्चा इस बात को लेकर शुरू हो गई है कि जिस तरह बिहार में लालू प्रसाद चारा घोटाले में जेल जाने के दौरान पत्नी राबड़ी देवी को बिहार के सीएम की कुर्सी सौंपकर गए थे। उसी प्रकार नई दिल्ली में भी अरविंद केजरीवाल अपनी कुर्सी पत्नी सुनीता केजरीवाल को सौंप सकते हैं। 

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के एक बड़े नेता ने सनसनीखेज दावा किया है। मनजिंदर सिंह सिरसा ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल को को मुख्यमंत्री बनाना चाहते थे। शराब नीति के शुरुआती शिकायतकर्ताओं में शामिल सिरसा ने कहा कि आम आदमी पार्टी के ही एक नेता ने उन्हें यह बताया है। 

विधायकों को मनाने में जुटे हैं केजरीवाल

सिरसा ने आगे कहा, 'मैंने पहले ही कहा था कि केजरीवाल पेश नहीं होंगे, क्योंकि वह विधायकों को मनाना चाहते हैं कि उनकी धर्मपत्नी सुनीता केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाया जाए। यह कल स्पष्ट हो गया। अरविंद केजरीवाल जी ने बैठक की। आम आदमी पार्टी के एक सीनियर नेता ने मुझे बताया कि सारे विधायकों ने मना कर दिया। 

विधायकों ने दी सीएम को नसीहत - बर्बाद हो जाएंगे

सिरसा ने बताया कि आप विधायकों ने केजरीवाल को कहा कि आपकी पत्नी को यदि बनाएंगे, पहले करप्शन का दाग लगा, फिर आपके शीशमहल का, अब परिवारवाद का बचा है, यह भी करेंगे तो बर्बाद हो जाएंगे। रास्ता यह निकाला गया है कि जनमत कराएंगे। लोग कहेंगे कि हमने केजरीवाल जी को वोट दिया है तो फिर सुनीता केजरीवाल जी को बना दिया जाएगा।'

जनता से पूछेंगे, किसे बनाएंगे सीएम

आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल को लेकर जनता के बीच रायशुमारी करने का फैसला किया है। आम आदमी पार्टी का कहना है कि दिल्ली के विधायकों और पार्षदों ने केजरीवाल से गुजारिश की है कि यदि उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाता है तो वह इस्तीफा ना दें और जेल से ही कामकाज संभालें। अब पार्टी ने दूसरे राज्यों के कार्यकर्ताओं और नेताओं के अलावा दिल्ली की जनता से भी यह पूछने का फैसला किया है कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर क्या किया जाए।

बता दें 1997 में बिहार में मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को भी चारा घोटाले में जेल जाना पड़ा था। जिसके बाद उन्होंने अपनी कुर्सी बचाने के लिए पत्नी राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बना दिया था। जिसके बाद राबड़ी देवी 2005 तक बिहार की सीएम बनी रहीं। 2005 में नीतीश कुमार ने भाजपा के साथ मिलकर उन्हें बिहार की सत्ता से हटाया।

Suggested News