बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद के कुटुम्बा में चुनावी मुद्दा बना खैरा माइनर, सांसद सुशील सिंह ने कुदाल चलाकर किया था शिलान्यास, तीन टर्म के बाद भी नहीं हुई शुरुआत

औरंगाबाद के कुटुम्बा में चुनावी मुद्दा बना खैरा माइनर, सांसद सुशील सिंह ने कुदाल चलाकर किया था शिलान्यास, तीन टर्म के बाद भी नहीं हुई शुरुआत

AURANGABAD : जैसे जैसे लोकसभा चुनाव की घड़ी नजदीक आ रही है। वैसे वैसे औरंगाबाद की फिजाओं में राजनीति की बयार बहने लगी है। शहर से लेकर गांव-गांव तक चुनावी चर्चाएं चल रही है। गांव के चौपालों पर पक्ष-विपक्ष में बहस-मुबाहिसे भी हो रहें है। इलाके में कही-कही किसी खास मुद्दे को लेकर गोलबंदी और वर्तमान प्रतिनिधि से नाराजगी भी दिख रही है।

ऐसी ही नाराजगी औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र के कुटुंबा विधानसभा के एक बड़े इलाके में भी दिख रही है। यह इलाका घेउरा और आसपास के दो दर्जन से अधिक गांवों का है। इलाके के लोग खैरा माइनर के पूरा नही होने और खेतों को पानी नही मिलने से बेहद आक्रोश में हैं ।

इलाके के लोगों को नाराजगी इस बात को लेकर है की करीब 14-15 साल पहले सांसद सुशील सिंह ने अपने हाथों से कुदाल चलाकर खैरा माइनर का शिलान्यास किया था। उनकी सांसदी के तीन टर्म पूरे हो गए। लेकिन उन्होंने खैरा माइनर को पूरा नहीं कराया। 

इसी वजह से इलाके के लोगों ने एलान कर दिया है की खैरा माइनर नही तो वोट नहीं....। किसान खैरा माइनर को लेकर वोट नही की आवाज बुलंद कर रहे हैं। इनकी बातों से यह समझा जा सकता है की ये अपने प्रतिनिधि से किस हद तक नाराज हैं। इसके मद्देनजर उन्होंने लोकसभा चुनाव में अहम् फैसला करने का निर्णय लिया है। 

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट


Suggested News