कांग्रेस अध्यक्ष बनते ही खड़गे ने लिया बड़ा फैसला, CWC की जगह बनायी स्टीयरिंग कमेटी, शशि थरूर को किया आउट, युवाओं को देंगे 50 प्रतिशत पद

कांग्रेस अध्यक्ष बनते ही खड़गे ने लिया बड़ा फैसला, CWC की जगह बनायी स्टीयरिंग कमेटी, शशि थरूर को किया आउट, युवाओं को देंगे 50 प्रतिशत पद

Desk. मल्लिकार्जुन खड़गे आधिकारिक तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष बन गये हैं। अध्यक्ष बनते ही खड़गे ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग की। इसमें उन्होंने बड़ा फैसला लिया है। खड़गे ने सीडबल्यूसी की जगह स्टीयरिंग कमेटी का गठन किया है। इसमें 47 सदस्यों को शामिल किया गया है। इसमें सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कई नेताओं को शामिल किया गया है। वहीं इस कमेटी से शशि थरूर को अलग रखा गया है।

अध्यक्ष बनने के बाद अपने पहले भाषण में खड़गे ने पार्टी में 50 फीसदी पद 50 साल से कम उम्र के लोगों को देने का ऐलान किया। खड़गे ने कहा कि उदयपुर अधिवेशन में इसको लेकर प्रस्ताव पास किया गया था। अब उस पर अमल किया जाएगा। मौजूदा समय में कांग्रेस अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और महासचिवों में से केवल प्रियंका गांधी की उम्र ही 50 साल है। बाकी सारे नेता इससे ज्यादा उम्र के हैं।

बता दें कि सीडबल्यूसी कांग्रेस पार्टी की सर्वोच्च कार्यकारी संस्था है। खड़गे के ऐलान के बाद अब नई स्टीयरिंग कमेटी ही पार्टी संगठन से जुड़े बड़े फैसलों पर मुहर लगाएगी। मिली जानकारी के अनुसार मल्लिकार्जन खड़गे ने कांग्रेस के संविधान को ध्यान में रखते हुए ही इस नई कमेटी का गठन किया है। कांग्रेस की तरफ से एक प्रेस नोट जारी किया गया है, उसमें साफ लिखा है कि कांग्रेस के आर्टिकलXV (b) के तहत इस स्टीरिंग कमेटी का गठन किया गया है, जो अब कांग्रेस वर्किंग कमेटी की जगह काम करेगी। 


Find Us on Facebook

Trending News