बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजगीर में बननेवाला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम और खेल विश्वविद्यालय मील का पत्थर साबित होगा : श्रेयसी सिंह

राजगीर में बननेवाला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम और खेल विश्वविद्यालय मील का पत्थर साबित होगा : श्रेयसी सिंह

JAMUI : बिहार में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है. बस जरूरत है उन्हें एक प्लेटफार्म देने की. बिहार के किसी भी हिस्से में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के शूटिंग रेंज का निर्माण होना चाहिए ताकि निशानेबाजी में इच्छुक रखने वाले खिलाड़ियों को इसका लाभ मिल सके. इसको लेकर उनकी मुलाकात बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी हो चुकी है. उक्त बातें गोल्डन गर्ल के नाम से मशहूर और जमुई से बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह ने शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता में कही.  

दिल्ली के डॉक्टर करणी सिंह शूटिंग रेंज में आईएसएसएफ द्वारा आयोजित विश्व कप निशानेबाजी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल करने के बाद पहली बार जमुई पहुंची श्रेयसी सिंह का बीजेपी कार्यकर्ताओं और जमुई की जनता ने जोरदार स्वागत किया. इस मौके पर जमुई जिला बीजेपी के जिलाध्यक्ष कन्हैया सिंह, उपाध्यक्ष बृजनंदन सिंह, गोपाल कृष्ण, बीजेपी नेता दुर्गा प्रसाद केशरी,सोनेलाल पासवान, ब्रजेश सिंह राजपूत,  रतन सिंह, रवि सिंह, संतोष सिंह, टिंकू सिंह आदि मौजूद थे. बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह ने कहा कि राजगीर में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम और खेल विश्वविद्यालय बिहार के लिए मील का पत्थर साबित होगा. खेल विश्वविद्यालय के बनने से बिहार के प्रतिभावान खिलाड़ियों के प्रतिभा में और निखार आएगा. 

उन्होंने कहा कि पंचायत स्तर पर भी स्टेडियम और खेल के मैदान का निर्माण हो ताकि समाज के हर वर्ग के लोग इसका लाभ ले सकें. उन्होनें कहा कि स्टेडियम और खेल का मैदान सिर्फ पदक जीतने के लिए नहीं होता बल्कि इससे शारीरिक विकास भी होता है. बच्चे स्वस्थ रहेंगे तो समाज और देश स्वस्थ होगा. 

खेल की दुनिया से राजनीति की दुनिया में कदम रखने वाली जमुई से बीजेपी विधायक का कहना है कि बिहार में खेल के किसी भी क्षेत्र में प्रतिभा की कमी नहीं है. लेकिन जरूरत है उन्हें प्लेटफार्म देने की. उन्होंने कहा कि बिहार में खेल को बढ़ावा देने को लेकर उनकी मुलाकात बिहार सरकार के खेल मंत्री और केंद्रीय खेल मंत्री से भी हो चुकी है. जिस पर सकारात्मक भरोसा उन्हें दिया गया है. उन्होंने कहा कि जमुई के गरसडा में जल्द ही स्पोर्ट्स कंपलेक्स का निर्माण कार्य प्रारंभ होगा और जमुई के धोवघट में साईं सेंटर के निर्माण को लेकर एक केंद्रीय टीम का दौरा भी 20 अप्रैल के आसपास होने की संभावना है. 

जमुई से राकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

Suggested News