कोरोना वैक्सीनेशन के लिए तैयार है सीतामढ़ी, जिलें मे अब सिर्फ 63 लोग ही कोरोना संक्रमित

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए तैयार है सीतामढ़ी, जिलें मे अब सिर्फ 63 लोग ही कोरोना संक्रमित

सीतामढ़ी। जिला कोविड वैक्सीनेशन को तैयार हो गया है। इसकी जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ आरसी सहाय वर्मा ने इसकी जानकारी देते हुए प्रसन्ता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर जिला पूरी तरह तैयार है। वहीं इसके भंडारण और वितरण के लिए भी विस्तृत माइक्रोप्लान तैयार कर लिया गया है। जिसमें टीका देने के लिए एएनएम व स्वास्थ्यकर्मियों का चयन किया जा रहा है। कोविड का वैक्सीनेशन तीन चरणों में होगा। जिसके पहले चरण में सरकारी तथा निजी 1,18,000 कर्मियों को टीका पड़ेगा। वहीं दूसरे चरण में केंद्र तथा राज्य के कर्मचारियों को तथा तीसरे चरण में 50 तथा उससे कम उम्र के लोगों को दिया जाएगा। 

सीविल सर्जन ने बताया कि सरकार का उद्येश्य है कि जिन्होंने कोविड के दौरान अपनी सक्रिय भूमिका निभायी हो उन्हें पहले टीका मिले। कोविड का टीका दो डोज का होगा। जिसमें एक टीका लगने के 28 दिन बाद दूसरा डोज दिया जाएगा। टीके के लिए पहले जमा किए गये पहचान-पत्र को ही टीकाकरण सत्र पर लाना होगा। 

जिले में सिर्फ 63 कोरोना के मरीज

सीएस ने बताया कि  राज्य के दूसरे जिलों की तुलना में सीतामढ़ी में कोरोना के मरीजों की संख्या बेहद कम है। उन्होंने बताया कि फिलहाल जिले में सिर्फ 63 मरीज ही कोरोना संक्रमित हैं। जो राहत की बात है। उन्होंने बताया कि जिले के टीकाकरण भंडारण कक्ष में 20 प्रतिशत जगह कोरोना वैक्सीन के लिए खाली करा दी गई है, जिससे उसके रखरखाव में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

Find Us on Facebook

Trending News