गया पुलिस ने कुख्यात अपराधी रामप्रवेश यादव को किया गिरफ्तार, बैंक लूट सहित कई मामलों में था शामिल

गया पुलिस ने कुख्यात अपराधी रामप्रवेश यादव को किया गिरफ्तार, बैंक लूट सहित कई मामलों में था शामिल

GAYA : गया पुलिस ने एक कुख्यात अंतरराज्यीय अपराध कर्मी रामप्रवेश यादव और प्रवेश यादव उर्फ परमेश्वर यादव को गिरफ्तार किया है. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुख्यात अंतरराज्यीय अपराधी रामप्रवेश यादव डोभी थाना क्षेत्र में आया हुआ है. सूचना के आधार पर एक टीम गठित की गई और टीम द्वारा तकनीकी सहयोग प्राप्त कर डोभी थाना क्षेत्र के ध्वजा पुल के पास से रामप्रवेश यादव को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में उसने अपराधिक इतिहास को स्वीकार किया है. 

बीते 3 जुलाई 2020 को दाउदनगर में अपने सहयोगियों के साथ 64 लाख से अधिक बैंक स लूट की घटना किया हैं. 2019 में डोभी थाना क्षेत्र के कर्म अवनी पेट्रोल पंप के कर्मी को पैसा ले जाने के क्रम में फायरिंग कर 7.5 लाख रुपए लूट की घटना को अंजाम दिया था.  2020 में पीपल घाटी सीएसपी संचालक को गोली मारकर करीब दो लाख रूपये लूट लिए थे. इसके अलावा उसने फिरौती के लिए अपहरण, लूट, आर्म्स एक्ट, रंगदारी जैसे मामले को औरंगाबाद एवं झारखंड के कई जिले में अंजाम दिया है. 

यह इतना शातिर अपराधी कर्मी है कि पटना जिले के दानापुर थाना कांड संख्या 113/20 में नाम बदल कर जमानत ले लिया. रामप्रवेश यादव पीएलएफआई के सक्रिय सदस्य हैं. वर्ष 2019 में झारखंड पुलिस से मुठभेड़ में चतरा जिले में एके-47 राइफल बरामद हुआ था. हालाँकि वह भागने में सफल रहा था. इस कुख्यात अपराधी कर्मी के गिरफ्तारी के लिए औरंगाबाद, गया पुलिस एवं झारखंड पुलिस लगातार प्रयास कर रही थी. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News