बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अरवल में कुमार गौरव और शेखपुरा में आरिफ अहसन ने ग्रहण किया डीएम का पदभार, अधिकारियों ने किया स्वागत

अरवल में कुमार गौरव और शेखपुरा में आरिफ अहसन ने ग्रहण किया डीएम का पदभार, अधिकारियों ने किया स्वागत

ARWAL : जिला पदाधिकारी अरवल कुमार गौरव ने बुधवार को समाहरणालय परिसर में पदभार ग्रहण किया। वे अरवल जिले के 20 वें जिला पदाधिकारी बने। इस मौके पर अपर समाहर्ता डॉ अनुपमा कुमारी द्वारा नए जिला पदाधिकारी अरवल को पौधा देकर स्वागत किया गया। निवर्तमान जिला पदाधिकारी वर्षा सिंह द्वारा नये जिला पदाधिकारी को पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया। प्रभार ग्रहण के दौरान जिला पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि जिले में विकास के लिए मैं दृढ़संकल्पित हूँ। साथ ही जिले में जो भी विकास कार्य चल रहे है, वे सभी कार्य को सुचारू रूप से और आगे बढ़ाने का अथक प्रयास किया जाएगा। सरकार की योजना ससमय अनुपालन कराना,विधि व्यवस्था मेंटेन रखना,जिले में शांति व्यवस्था कायम रखना उनकी प्रथम प्राथमिकता रहेगी। 

वहीं नए जिला पदाधिकारी कुमार गौरव द्वारा समाहरणालय सभा कक्ष में सभी जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ परिचय एवं समीक्षा बैठक की गई। बैठक में सभी पदाधिकारियों द्वारा की जाने वाली कार्यालीय कार्य से संबंधित जानकारियाँ ली गई तथा सभी पदाधिकारियों से यथाशीघ्र अपने विभागीय कार्य की प्रतिवेदन उपलब्ध कराने हेतु निदेशित किया गया। बैठक में अपर समाहर्ता, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, सिविल सर्जन, जिला बंदोवस्त पदाधिकारी के साथ जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं अन्य उपस्थित रहे।

शेखपुरा के 24 डीएम के तौर पर आरिफ अहसन ने पदभार ग्रहण किया। शेखपुरा के निवर्तमान डीएम जे प्रियदर्शनी ने नए डीएम आरिफ अहसान को पदभार सौंपा। साथ ही नए डीएम ने जिलें के अन्य अधिकारियों से औपचारिक मुलाकात किया। इस दौरान नए डीएम ने अपने कार्यालय के कर्मियों से भी मुलाकात कर परिचय प्राप्त किया। नए डीएम के पदभार के साथ जिलें के डेवलपमेंट और चल रहे योजनाओं की भी जानकारी ली। 

इस दौरान मिडिया से बात करते हुए नए डीएम आरिफ अहसान ने कहा की उनकी पहली विकास योजनाओं को ससमय पूर्ण करने के साथ चलाएं जा रहे योजनाओं में पारदर्शिता बताया है। उन्होंने कहां जितने भी विभागों के कार्य संचालित हो रहें है उनमें क्वालिटी मेंटेन के साथ कार्य समय से पूर्ण हो। साथ ही जिले के सभी पंचायतों में पंचायत सरकार भवन के साथ बच्चो के शिक्षा के प्रति डीएम गंभीर दिखें। जबकि इशारों इशारों में में लापरवाह अधिकारियों को कार्य संस्कृति में सुधार लाने की नसीहत दी।

अरवल से कुंदन और शेखपुरा से दीपक की रिपोर्ट

Editor's Picks