कुशीनगर पुलिस ने 37 गोवंश को किया बरामद, एक तस्कर भी गिरफ्तार

कुशीनगर पुलिस ने 37 गोवंश को किया बरामद, एक तस्कर भी गिरफ्तार

कुशीनगर. उत्तर प्रदेश से बिहार ले जाये जा रहे 37 गोवंश को कुशीनगर पुलिस ने पकड़े हैं. इस दौरान पुलिस ने एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. सूचना मिलने पर पुलिस ने एनएच 28 पर तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान एनएन पर आ रहे एक ट्रक को रुकवाकर तलाशी ली गयी, तो इसमें 37 गोवंश पाये गये. इस पुलिस ने गोवंश को बरामद कर एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं 37 गोवंश में से सात की मौत हो चुकी थी.

पुलिस अधीक्षक कुशीनगर के निर्देशन में गोवंशी पशुओं की तस्करी के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में गुरुवार को कुशीनगर जनपद की थाना तरयासुजान की बहादुरपुर चौकी के पास NH-28 पर बिहार की ओर जा रही एक संदिग्ध ट्रक संख्या UP 76 H 7998 को रोककर तलाशी ली तो तस्करी कर ले जाये जा रहे में कुल 37 गोवंश बरामद हुए हैं.

क्रूरता से लादे गये इन बेजुबानों में से 7 की मौत हो चुकी थी. इस दौरान  कुशीनगर पुलिस ने मौके से एक पशु तस्कर गुड्डू पुत्र अली हसन सा0 नगलिया अकिल थाना अजीब नगर जनपद रामपुर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने धारा 3/5A/8 गो0नि0 अधि0 व 11 पशु क्रुरता अधिनियम में अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्रवाई  शुरू कर दी है.

Find Us on Facebook

Trending News