बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव की शादी की सालगिरह मनाने पटना से रवाना हुआ लालू परिवार, देश के सबसे अमीर मंदिर में करेंगे पूजा, राबड़ी, तेजप्रताप भी साथ

तेजस्वी यादव की शादी की सालगिरह मनाने पटना से रवाना हुआ लालू परिवार, देश के सबसे अमीर मंदिर में करेंगे पूजा, राबड़ी, तेजप्रताप भी साथ

पटना. उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की शादी की सालगिरह 9 दिसम्बर को है. तेजस्वी और राजश्री की शादी की दूसरी सालगिरह को यादगार ढंग से मानने के लिए लालू परिवार ने इस बार बड़ी तैयारी की है. पूरा लालू परिवार इस खास दिन को देश के सबसे प्रसिद्ध मंदिर में भगवान के दर्शन कर मनाएगा. लालू यादव अपने पूरे परिवार के साथ शुक्रवार को पटना से रवाना हुए. लालू परिवार पटना से तिरुपति के लिए रवाना हुआ है जहाँ शनिवार को भगवान बालाजी के दर्शन करेंगे. लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, पत्नी राजश्री और बेटी कात्यानी, तथा लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव  तिरुपति गए हैं. 

तेजस्वी यादव की शादी 9 दिसम्बर 2021 को हुई थी. अपनी शादी की दूसरी सालगिरह मना रहे तेजस्वी यादव इस बार बेहद खास तरीके से वर्षगाँठ मना रहे है. दरअसल, तेजस्वी यादव ने अंतर धार्मिक विवाह किया है. रेचल उर्फ़ राजश्री से उनका विवाह दिल्ली में हुआ था जो एक पारिवारिक समारोह था. विवाह के बाद तेजस्वी यादव की पत्नी को नया नाम राजश्री दिया गया. वहीं दम्पत्ति की एक बेटी है कात्यानी. शारदीय नवरात्र के दौरान ही कात्यानी का जन्म हुआ था जिसे कारण लालू-राबड़ी ने अपनी पोती का नाम देवी दुर्गा के नाम पर रखा. 

अब अपने विवाह के दूसरे वर्षगाँठ पर तेजस्वी यादव तिरुपति में भगवान वेंकटेश की पूजा-अर्चना और आशीर्वाद लेंगे . वहीं पिछले वर्ष 5 दिसम्बर 2022 को लालू यादव ने भी सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट कराया था. उनके उपचार का भी एक वर्ष पूरा हो चुका है. ऐसे में लालू परिवार के सभी सदस्यों का एक साथ तिरुपति जाने के पीछे एक बड़ा कारण उनके स्वास्थ्य की शुभता भी है. सूत्रों के अनुसार लालू यादव के बेहतर स्वास्थ्य के लिए उनके परिवार वालों ने बालाजी से प्रार्थना की थी. अब पूरे परिवार का एक साथ तिरुपति जाने के पीछे लालू यादव के लिए मांगी गई वह मनौती भी शामिल है.



Suggested News