बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आज जमानत पर रिहा हो सकते हैं लालू प्रसाद, झारखंड हाईकोर्ट दे सकता है बड़ा फैसला

आज जमानत पर रिहा हो सकते हैं लालू प्रसाद, झारखंड हाईकोर्ट दे सकता है बड़ा फैसला

RANCHI :  डोरंडा कोषागार में 139 करोड़ रुपए के महाघोटाले में पांच साल की सजा पा चुके राजद सुप्रीमो आज जमानत पर रिहा हो सकते हैं। उनकी जमानत की अर्जी पर आज झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। अब लालू प्रसाद को जमानत मिलती है या नहीं, अगले कुछ घंटे में फैसला हो जाएगा। हालांकि लालू यादव फिलहाल दिल्ली एम्स में इलाजरत हैं।

हाईकोर्ट पर रहेगी सबकी नजर

लालू प्रसाद के परिजन और समर्थकों की नजर फिलहाल हाई कोर्ट में आज होने वाली सुनवाई पर टिकी हुई है. झारखंड हाई कोर्ट के न्यायाधीश एके सिंह की अदालत में लालू प्रसाद की डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में दायर जमानत याचिका पर सुनवाई होगी।  याचिका को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है। 

बीमारी, उम्र और आधी सजा काटने का दिया जाएगा हवाला

राजद सुप्रीमो की जमानत पर  याचिकाकर्ता की ओर से दायर याचिका में लालू प्रसाद की बीमारी, उम्र और आधी सजा जेल में काटने का हवाला देते हुए जमानत की गुहार लगाई है. झारखंड हाई कोर्ट ने पूर्व में सुनवाई के दौरान याचिका में आए त्रुटि को दूर करने का निर्देश दिया था. साथ ही सीबीआई को भी जवाब पेश करने को कहा था. 

दो माह से जमानत का इंतजार

डोरंडा कोषागार घोटाले में लगभग दो माह पहले लालू प्रसाद को सजा सुनाई गई थी। जिसके बाद से ही उनके जमानत पर बाहर आने का इंतजार किया जा रहा था। होली के पूर्व  उनके जेल से बाहर आने की उम्मीद थी, लेकिन कोर्ट ने सुनवाई एक अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी। 

बता दें बहुचर्चित चारा घोटाला के सबसे बड़े मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद को दोषी मानते हुए 5 साल की सजा सुनाई है. लालू प्रसाद की ओर से सीबीआई की विशेष अदालत से दी गई सजा के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील याचिका दायर की गई है. साथ ही जमानत के लिए आइए याचिका दायर की गई है. उसी याचिका पर सुनवाई होनी है.

डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ का घोटाला:

डोरंडा ट्रेजरी से चारा खरीद के नाम पर हुए 139.35 करोड़ के अवैध निकासी मामले में सीबीआई कोर्ट ने लालू यादव को 5 साल की जेल और 60 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है. इस मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद लालू यादव को सीधे होटवार जेल भेज दिया गया. जहां से बाद में इलाज के लिए उन्हें रिम्स भेज दिया गया और बाद में उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स रेफर कर दिया गया है

Suggested News