बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू का रिम्स में ही होगा इलाज, मेडिकल बोर्ड की बैठक में लिया गया फैसला

लालू का रिम्स में ही होगा इलाज, मेडिकल बोर्ड की बैठक में लिया गया फैसला

RANCHI : लालू प्रसाद यादव का इलाज रिम्स में ही होगा। बीमार लालू यादव को एम्स दिल्ली या कहीं और शिफ्ट किये जाने को लेकर मेडिकल बोर्ड की बैठक हुई। जिसमें यह फैसला लिया गया। 

रिम्स के अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप ने बताया कि लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए किसी दूसरी जगह शिफ्ट किये जाने को लेकर एक आठ सदस्यीय बोर्ड का गठन किया गया था। आज बोर्ड ने इस बात पर मुहर लगा दी है कि वह डॉ. उमेश प्रसाद के इलाज में ही रहेंगे। 

अधीक्षक ने बताया कि डॉ. उमेश प्रसाद की देखरेख में उनका उचित इलाज चल रहा हैं। फिलहाल, रिम्स नेफ्रोलॉजिस्ट नहीं है। इसके लिए दूसरी जगह के नेफ्रोलॉजिस्ट से  राय ली जाएगी। किसी प्रसिद्ध नेफ्रोलॉजिस्ट से राय के   बाद ही लालू के स्थानांतरण के विषय में निर्णय लिया जाएगा। 

उन्होंने आगे कहा, "लालू क्रॉनिक किडनी डिजीज (CKD) के स्टेज तीन में हैं। एक नेफ्रोलॉजिस्ट से जल्द से जल्द सलाह ली जाएगी।

बता दें रिम्स में लालू यादव का इलाज डॉ. उमेश प्रसाद कर रहे है। डॉ. उमेश प्रसाद ने लालू के हालत को देखते हुए पिछले सप्ताह ही उन्हें दिल्ली एम्स भेजे जाने के लिए मेडिकल बोर्ड बनाने का अनुरोध रिम्स अधीक्षक से किया था।

डॉ. उमेश प्रसाद ने कहा था कि लालू प्रसाद की किडनी 50 प्रतिशत से कम काम कर रही है। रिम्स में नेफ्रोलॉजिस्ट नहीं हैं। वह चाहते हैं कि एक बार उनकी स्वास्थ्य जांच हायर सेंटर में हो जाए ताकि, उनके परिजनों के मन की आशंका भी दूर हो जाएगी।

रांची से कुंदन की रिपोर्ट 


Suggested News