भू-माफिया बने ताकतवर! नकली SP बनकर 'रक्सौल' में बेशकीमती जमीन कर रहे डील, असली SP ने 2 माफियाओं को कराया अरेस्ट

भू-माफिया बने ताकतवर! नकली SP बनकर 'रक्सौल' में बेशकीमती जमीन कर रहे डील, असली SP ने 2 माफियाओं को कराया अरेस्ट

MOTIHARI: बिहार में भू-माफिया इतने ताकतवर हो गये हैं कि अब फर्जी SP बन फोन कर धमकाते हैं। रक्सौल में एक ऐसे ही मामले का खुलासा हुआ है। मोतिहारी एसपी नवीनचंद्र झा के नाम से फोन कर करोड़ों की बेशकीमती जमीन को लेकर धमकाने वाले गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में एक सत्ताधारी विधायक की संलिप्तता की चर्चा है। पुलिस इस बिंदू पर भी जांच कर रही है।

मोतिहारी पुलिस अधीक्षक ने एसपी के नाम फर्जी कॉल की जांच के लिए एसआईटी गठित की है। टीम ने जमीन खरीद-बिक्री से जुड़े लोगों से पूछताछ की है। इस मामले में पुलिस को अहम सबूत हाथ लगे हैं और इसमें शामिल दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार को फर्जी एसपी फोन कॉल की जांच शुरू हुई उसी दिन शाम में जमीन से जुड़े दो लोगों की हत्या हो गई थी। इसके बाद यह मामला और भी तुल पकड़ लिया है। एसपी के नाम फर्जी कॉल व एसआईटी के पूछताछ शुरू होते ही दो की हत्या चर्चा का विषय बना हुआ है । 

बता दें, स्वर्ण व्यवसाई कपिल देव और उनके पौत्र चंदन की हत्या मामले में एसआईटी जांच जारी है .जमीनी विवाद निपटारे और एसपी के नाम से फर्जी कॉल किए जाने से यह मामला जुड़ता जा रहा है. इन दोनों की हत्या अपराधियों ने उस समय कर दी जब रक्सौल से अपने गांव लौट रहे थे. 8 सितंबर को जमीन विवाद को सुलझाने के लिए दो पक्षों की बैठक हुई थी. पंचायती में कुछ कागजात भी बनाए गए थे. इसके बाद दिनेश महासेठ ने डीआईजी बेतिया के यहां 9 सितंबर को आवेदन देकर जबरन कागजात पर दस्तखत का आरोप लगाया था।इसके बाद सोमवार की शाम स्वर्ण व्यवसाई कपिल देव और उनके पौत्र चंदन की हत्या कर दी गई।बता दें कि कपिल देव सर्राफ का जमीन खरीद-बिक्री के पार्टनर दिनेश महासेठ से विवाद चल रहा था। विवाद सुलझाने को लेकर पंचायती भी हुई थी। 

क्या कहते हैं मोतिहारी एसपी 

मोतिहारी एसपी नवीन चंद्र झा ने बताया कि फर्जी एसपी फोन कॉल मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में अहम सबूत मिले हैं। एक माननीय की भूमिका की भी जांच की जा रही है। व्यवसाई और उनके पौत्र हत्याकांड को लेकर पुलिस की जांच जारी है। 

Find Us on Facebook

Trending News