बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपर महाधिवक्ता और सरकारी वकील सहित कई पदों के लिए विधि विभाग ने निकाली वैकेंसी, इस तिथि तक करें आवेदन

अपर महाधिवक्ता और सरकारी वकील सहित कई पदों के लिए विधि विभाग ने निकाली वैकेंसी, इस तिथि तक करें आवेदन

PATNA : पटना हाईकोर्ट में राज्य सरकार व इसके पदाधिकारियों का पक्ष रखने के लिए अधिवक्ताओं के पैनल बनाने हेतु ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। अपर महाधिवक्ता के 10 पदों, राजकीय अधिवक्ता के 15 पदों, सरकारी वकील के 20 पदों व स्थायी सलाहकार के 20 पदों के लिये आवेदन मांगे गए हैं। इस आशय का एक नोटिस राज्य सरकार के विधि विभाग द्वारा जारी किया गया है। इनकी नियुक्ति बिहार विधि पदाधिकारी (वचनबद्धता) नियमावली, 2021 के तहत की जाएगी। उक्त पदों पर नियुक्ति हेतु  योग्यता, अनुभव व अन्य शर्तें राज्य सरकार के विधि विभाग के वेबसाइट एचटीटीपीएस://स्टेट.बिहार.जी ओवी.आईएन/ लॉ/ पर उपलब्ध है।

नोटिस में यह सलाह दिया गया है कि वेबसाइट पर आवेदन भरने से पहले उम्मीदवारों को बिहार विधि पदाधिकारी (वचनबद्धता) नियमावली, 2021 सावधानीपूर्वक देख लेना चाहिए। उम्मीदवारों को आगामी 26 नवंबर, 2021 से सिर्फ ऑनलाइन मोड में आवेदन देने को कहा गया है। 

आवेदन भरने की अंतिम तारीख 16 दिसंबर, 2021 रखी गई है।आवेदन प्रपत्र में वर्णित सभी प्रमाण-  पत्र  साक्षात्कार के समय मूल रूप से प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। निर्देश का अनुपालन नहीं करने वाले अभ्यर्थियों की अर्हता के संबंध में निर्णय लेने हेतु विधि विभाग स्वतंत्र रहेगा। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद रजिस्टर्ड डाटा को एडिट करने का प्रावधान नहीं है। एक योग्य अभ्यर्थी द्वारा सभी कोटियों में से केवल एक ही कोटि हेतु ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। विधि विभाग के पास यह अधिकार सुरक्षित रहेगा कि इस विज्ञापन को कभी भो रद्द/ स्थगित कर सकता है।

Suggested News