चर्चित निर्भया कांड की वकील हुई बसपा में शामिल, लड़ सकती है यूपी विधानसभा का चुनाव

चर्चित निर्भया कांड की वकील हुई बसपा में शामिल, लड़ सकती है यूपी विधानसभा का चुनाव

Desk. 2012 के चर्चित निर्भया कांड की वकील सीमा समृद्धि कुशवाहा मयावती की पार्टी बहुजन समाजवादी पार्टी में शामिल हुई है. वह अब वकालत के साथ-साथ राजनीति में भी भाग्य अजमाएंगी. बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा ने उन्हें बसपा की सदस्यता दिलाई है. बताया जा रहा है कि वह यूपी विधानसभा का चुनाव लड़ेगी.

बता दें कि सीमा समृद्धि कुशवाहा निर्भया केस में चर्चा में आई थीं. इसके अलावा उन्होंने हाथरस केस को भी लड़ा था. वो रेप पीड़िताओं के लिए मुफ्त में न्याय दिलाने की मुहिम भी चलाती हैं. सीमा समृद्धि कुशवाहा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के इटावा की रहने वाली हैं. इनका जन्म यहां के एक छोटे से गांव उग्गरपुर में हुआ. कई इंटरव्यू में उन्होंने ये बताया कि कैसे उनके यहां लड़कियों को आगे बढ़ने के लिए बहुत सारी परेशानियां झेलनी पड़ती थीं.

देश की सबसे सनसनीखेज वारदात में से एक निर्भया कांड में इंसाफ दिलाने वाली वकील सीमा समृद्धि कुशवाहा राजनीति से जुड़ रहीं हैं. वो बहुजन समाज पार्टी में शामिल होने वाली हैं. वो यूपी से चुनाव भी लड़ सकती हैं. यहां तक कि सीमा ने जब वकालत की पढ़ाई करनी शुरू की तो बहुत सारी मुश्किलें खड़ी हो गई. उनका परिवार कानूनी पढ़ाई करने के खिलाफ था. इसलिए उन्होंने ये तय किया था कि पढ़ाई के साथ काम भी करेंगी, ताकि पढ़ाई में किसी भी तरह की रुकावट नहीं हो.


Find Us on Facebook

Trending News