पिकअप की सुरक्षा के लिए साथ में चल रही थी 20 लाख की लक्जरी एसयूवी, पुलिस भी रह गई हैरान

पिकअप की सुरक्षा के लिए साथ में चल रही थी 20 लाख की लक्जरी एसयूवी, पुलिस भी रह गई हैरान

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर जिला की पुलिस ने एक बड़े शराब सिंडिकेट का खुलासा किया है। जिसमें पुलिस ने सात शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस ने एक पिकअप और एक एसयूवी से 781 लीटर शराब जब्त किया है। पुलिस के अनुसार जब्त शराब पंचायत चुनाव में इस्तेमाल करने के लिए लाया जा रहा था।  पुलिस के अनुसार पकड़े गए शराब तस्करों का एक बड़ा सिंडिकेट है। जिसमें जांच के दौरान कई नाम सामने आए हैं। उनसे कनेक्शन की जांच की जा रही है।

इस कार्रवाई को लेकर डीएसपी ईस्ट मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि हमें यह जानकारी मिली कि गायघाट थाना क्षेत्र में जारन चौक के पास संदिग्ध अवस्था में केला से लदा एक पिकअप मौजूद है। सूचना पर गाय घाट पुलिस कार्रवाई करने पहुंची। जिसमें पिकअप की जांच की गई तो केलों के बीच छिपाकर रखा गया शराब की खेप बरामद की गई। उन्होंने बताया कि पिकअप वैन के साथ में एक एक्सयूवी लग्जरी वाहन से शराब को एस्कॉर्ट किया जा रहा है। दोनों गाड़ियों से 781 लीटर शराब जब्त की गई है। साथ ही सात शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।  जांच के दौरान उक्त अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया ।

मामले के पूछताछ में पुलिस को माफियाओं ने बताया कि सभी का अंतर जिला सिंडिकेट है जो झारखंड से शराब उठाकर बिहार के विभिन्न जिलों में पहुंचाते हैं। पकड़े गए शराब माफियाओं में अररिया पूर्वी मोतिहारी और मुजफ्फरपुर जिले के कारोबारी थे। जब्त शराब भी बोकारो से लाया जा रहा था। DSP पूर्वी मनोज पांडे ने बताया कि पूछताछ में यह जानकारी मिली है कि इन सभी का पहले से भी अवैध शराब के धंधे में हाथ रहा है।

 इन सभी अपराधियों के पास से जब्त किए गए मोबाइल से भी पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं व अन्य जिलों से भी इन सभी का अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है पकड़े गए तस्कर में से अररिया जिला मोतिहारी जिला मुजफ्फरपुर जिले के ही साथ शराब के तस्कर शामिल है। जो उत्तर बिहार में शराब की खेप को पहुंचाने और लाने का काम एस्कॉर्ट के साथ किया करते थे। 


Find Us on Facebook

Trending News