बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मणिपुर फार्मूले की तरफ बिहार NDA, लोजपा-भाजपा में कोई कटुता नहीं, कई सीटों पर फ्रेंडली फाइट,चुनाव बाद LJP देगी भाजपा को समर्थन

मणिपुर फार्मूले की तरफ बिहार NDA, लोजपा-भाजपा में कोई कटुता नहीं, कई सीटों पर फ्रेंडली फाइट,चुनाव बाद LJP देगी भाजपा को समर्थन

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद आज एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर घोषणा होनी है.  इससे पहले लोजपा की भी संसदीय दल की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं.

लोजपा सूत्रों के मुताबिक लोजपा 143 पर चुनावी मैदान में उतरने की तरफ आगे बढ़ रही है. लोजपा सूत्रों का कहना है कि कई सीटों पर एनडीए में फ्रेंडली फाइट होने होने की बात कही जा रही है. इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि चुनाव जीतने के बाद लोजपा के सभी विधायक बीजेपी को समर्थन देंगे. इसके साथ ही जानकारी यह भी आई है कि लोक जनशक्ति पार्टी ने बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन डाॅक्यूमेंट तैयार किया.लोक जनशक्ति पार्टी चाहती थी कि इसको लागू किया जाये जिसपर जेडीयू तैयार नहीं है.

कुल मिलाकर लोजपा सूत्रों की तरफ से जो खबर आ रही है उस पर गौर करें तो चिराग जदयू के चुनौती देने के लिए 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारने वाले फॉर्मूले पर ही आगे बढ़ेंगे. गौरतलब है कि लोजपा चीफ चिराग पासवान और जदयू की बीच चल रही खींचतान किसी से छिपी नहीं है. सीट बंटवारे को लेकर जदयू ने पहले ही यह कह दिया था कि वो लोजपा से कोई बात नहीं करना चाहती है और बीजेपी इस मामले को देखे. आज एनडीए सीट शेयरिंग को लेकर ऐलान कर सकती है. इस बीच लोजपा सूत्रों की तरफ से आ रही ये खबर एनडीए के दिशा और दशा पर सवाल उठाती है.


Suggested News