बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस बिहार के छह लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नामों की आज कर सकती है घोषणा

लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस बिहार के छह लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नामों की आज कर सकती है  घोषणा

पटना : लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दल मोहरे सेट करने में जुटे हैं. सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी  के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन  और विपक्षी कांग्रेस की अगुवाई वाला इंडिया गठबंधन चुनावी रणभूमि में एक दूसरे के खिलाफ जम कर तीर चला रहे हैं. वहीं बिहार में लोकसभा चुनाव की छह सीटों पर कांग्रेस ने अभी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा नहीं की है. अभी भी प्रत्याशियों  के नाम पर  संशय बना हुआ है. छह सीट पर प्रत्याशियों के नाम की चर्चा के लिए  रविवार को नयी दिल्ली में कांग्रेस के सीइसी की बैठक हुई. कथित तौर पर  नाम पर सहमति बनी, लेकिन इन नामों की घोषणा के लिए सीइसी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अधिकृत कर दिया है. खड़गे सोमवार यानी आज  प्रत्याशियों के नामों की कर सकते हैं.  

कांग्रेस की इस बैठक में बिहार की सभी छह सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा हुई. कथित तौर पर महाराजगंज से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह के बेटे आकाश सिंह, पटना साहिब से मीरा कुमार के बेटे अंशुल कुमार, समस्तीपुर से महेश्वर हजारी के बेटे सन्नी हजारी और मुजफ्फरपुर से अजय निषाद के नाम की चर्चा शामिल है. 

सीइसी की बैठक में के प्रत्याशियों  के नामों की घोषणा के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अधिकृत कर दिया गया है. वे सौमवार को जल्द नामों की घोषणा करेंगे.

बता दें कि बिहार में कांग्रेस को आरजेडी की पिछलग्गू पार्टी माना जाता है.  पिछले चुनाव में पार्टी महागठबंधन में रहते हुए 9 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और सिर्फ एक किशनगंज पर जीत दर्ज करने में सफल हो पाई थी. हालांकि, महागठबंधन में शामिल अन्य सभी पार्टियां एक भी सीट नहीं जीत पाई थीं.


Suggested News