लुट गए नेता जी..! भोंपू बनना पड़ा महंगा, 'माननीय' के चक्कर में 'थैली' हो गई 'पतली' और कृपा भी न बरसी, अब कोसने से क्या फायदा

लुट गए नेता जी..! भोंपू बनना पड़ा महंगा, 'माननीय' के चक्कर में 'थैली' हो गई 'पतली' और कृपा भी न बरसी, अब कोसने से क्या फायदा

PATNA:  एक नौजवान नेताजी ठगा गए. ठगी किसी दूसरे से नहीं बल्कि अपनों के हाथों हुई है। राजनीति में शॉटकट के चक्कर में नौजवान नेताजी इतने बुरे फंसे कि सार्वजनिक तौर पर कह भी नहीं सकते। बेचारे भीतर ही भीतर दर्द से कराह रहे. नौजवान नेता जी के साथ न माया मिली न राम वाली कहावत चरितार्थ हो गई। अपने बड़े नेता पर सबकुछ लुटाने के बाद भी कृपा नहीं बरसी. लिहाजा गुट के सर्वेसर्वा की पोल खोल कर रास्ता अलग कर लिया.  

नौजवान नेताजी को भोंपू बनना पड़ा महंगा   

हम बात कर रहे हैं एक ऐसे नौजवान नेता की जो क्षेत्रीय दल के एक गुट की आवाज बने थे। क्षेत्रीय दल में बिखऱाव हुआ तो नौजवान नेताजी एक गुट के काफी करीब हो गये. इस गुट के सर्वेसर्वा के इतने करीबी हो गये कि कुछ दिन पहले तक आंख-नाक-कान सब कुछ वही थे। गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चेहरा चमकाने की जिम्मेदारी थैली वाले नौजवान नेताजी पर ही थी। अपने नेता के लिए इन्होंने जून 2021 से अब तक काफी पसीना बहाया। अपने बड़े नेता की पकड़ मजबूत बनाने, भतीजे पर भारी होने, जातीय वोट पाले में लाने को लेकर न सिर्फ पसीना बहाया, बल्कि थैली का मुंह भी खोले रखा. नतीजा यह हुआ कि अपने बॉस की छवि बढ़ाने के चक्कर में अपनी थैली पतली हो गई।  

पानी पी-पी कर कोस रहे नौजवान नेता 

घऱ की लड़ाई से इनके गुट के नेताजी को काफी फायदा मिला। पद-प्रतिष्ठा भी पा ली. चाचा-भतीजा की लड़ाई में नौजवान नेताजी चाचा की तरफ से भोंपू बने थे. भोंपू की जिम्मेदारी निभाने में नाम और पहचान तो मिली, लेकिन दूसरे तरीके से भारी नुकसान हुआ। उस नुकसान की भरपाई नेतृत्व की तरफ से नहीं की गई। उन्होंने काफी इंतजार भी किया, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला। एक गुट के अध्यक्ष जी का काम निकल गया,जो होना था सो हो गया. अब तो उल्टी गिनती शुरू है। कब पद चला जाय, यह कहा नहीं जा सकता.क्यों कि बड़े दरबार में चाचा से अधिक भतीजे की पूछ होने लगी है। लिहाजा अब नौजवान नेताजी की जरूरत भी नहीं. इस तरह से नौजवान नेताजी शॉटकट राजनीति के चक्रव्यूह में फंसकर तबाह हो गए। बेचारे...नौजवान नेताजी, जिनके लिये रात-दिन एक कर दिया था,अब उन्हें पानी पी-पी कर कोस रहे.



Find Us on Facebook

Trending News