मगध इंटरनेशनल स्कूल,टिकारी' के बच्चों ने 10 वीं की परीक्षा में फहराया परचम, आयुष कुमार को मिले सर्वाधिक 97 फीसदी अंक

मगध इंटरनेशनल स्कूल,टिकारी' के बच्चों ने 10 वीं की परीक्षा में फहराया परचम, आयुष कुमार को मिले सर्वाधिक 97 फीसदी अंक

GAYA : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा आयोजित 10 वीं एवं 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। जिसमें स्थानीय 'मगध इंटरनेशनल स्कूल,टिकारी' के बच्चों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस बार विद्यालय के कुल 68 छात्र-छात्राओं ने दसवीं की परीक्षा दी थी। जिसमें शत प्रतिशत बच्चे सफल रहे। 68 छात्र-छात्राओं में से 13 बच्चों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए। जबकि 25 विद्यार्थी 85 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने में सफल रहे। 


आयुष कुमार को सर्वाधिक 97 फीसदी अंक प्राप्त हुआ। आयुष कुमार, अमृत किशोर, कृश कुमार, पार्थ सारथी एवं अजीत कुमार ने गणित में 99 अंक प्राप्त किए। जबकि 12 बच्चों ने 90 से अधिक अंक प्राप्त किया है। वही मिलन रैना को अंग्रेजी विषय में 99 अंक प्राप्त हुआ। जबकि 19 बच्चों ने 90 से अधिक अंक प्राप्त किया है। विज्ञान में एक छात्र ने 98 अंक हासिल किया है। जबकि 22 बच्चों ने 90 से अधिक अंक प्राप्त किया है। 

विद्यार्थियों के बेहतरीन प्रदर्शन से खुश विद्यालय के निदेशक 'श्री सुधीर कुमार' ने सभी छात्र-छात्राओं को बधाई दी और जीवन में सदा सकारात्मक सोच के साथ निरंतर प्रगति-पथ पर अग्रसर रहने का संदेश दिया। 

आगे उन्होंने कहा कि जिन बच्चों को अपेक्षा के अनुरूप अंक नहीं प्राप्त हुए,उन्हें निराश होने की आवश्यकता नहीं है। बल्कि न‌ई ऊर्जा के साथ आगे की तैयारी करने की आवश्यकता है। उन्हें अपनी प्रतिभा निखारने के अनेक अवसर आगे प्राप्त होंगे। विद्यार्थियों को सही मार्गदर्शन देने के लिए उन्होंने शिक्षकों की भी प्रशंसा की।

Find Us on Facebook

Trending News