महागठबंधन में तीन सीटों पर फंस गया पेंच, अनंत और पप्पू पर कांग्रेस मेहरबान, RJD को नहीं भा रहा यह प्यार

महागठबंधन में तीन सीटों पर फंस गया पेंच, अनंत और पप्पू पर कांग्रेस मेहरबान, RJD को नहीं भा रहा यह प्यार

न्यूज4नेशन डेस्क- सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन में अभी तक चीजें क्लीयर नहीं हो पाईं हैं. कांग्रेस और आरजेडी के बीच कुछ सीटों को लेकर पेंच फंसा हुआ है. 

खबर के मुताबिक लोकसभा की तीन सीटों को लेकर कांग्रेस और आरजेडी के बीच माथापच्ची चल रही है. इन तीनों सीटों पर बात बनते ही सीट बंटवारे की घोषणा कर दी जाएगी. सियासी गलियार में जो चर्चा है उसके मुताबिक इन सीटों को लेकर कांग्रेस और राजद के शीर्ष नेताओं के बीच बातचीत का दौर जारी है. पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राजद के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव के बीच बातचीत हुई थी.

मुंगेर से अनंत को लेकर माथापच्ची
चर्चा है कि मुंगेर, मधेपुरा और दरभंगा सीट को लेकर कांग्रेस और राजद के बीच सहमति नहीं बन पा रही है.मुंगेर से कांग्रेस मोकामा विधायक अनंत सिंह को लड़वाना चाहती है जबकि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पहले ही अनंत सिंह को बैड एलीमेंट बता चुके हैं और यह कह चुके हैं कि महागठबंधन में ऐसे नेताओं की जरूरत नहीं है.

दरभंगा सीट पर भी फंसा पेंच
बीजेपी से निलंबति सांसद कीर्ति आजाद ने कांग्रेस का हाथ थामकर दरभंगा सीट से दम ठोकना चाहते हैं लेकिन इस सीट पर भी राजद मुकेश सहनी को लड़वाना चाहती है. मुकेश सहनी इसको लेकर लालू यादव से मुलाकात भी कर चुके हैं.

मधेपुरा से पप्पू या शरद?
मधेपुरा सीट को लेकर पर भी कांग्रेस और राजद में बात नहीं बन पाई है. पप्पू यादव और तेजस्वी की अदावत किसी से छिपी नहीं है तो वहीं पप्पू यादव का भी कांग्रेस प्यार जगजाहिर है. कांग्रेस इस सीट से पप्पू यादव को उतारना चाहती है. लेकिन सीएम नीतीश से बगावत कर चुके शरद यादव लालू के करीबी हैं. शरद यादव भी मधेपुरा से चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं. ऐसे में इस सीट पर कांग्रेस और राजद के बीच तालमेल नहीं बन पा रही है. लेकिन दोनों पार्टी के नेताओं का कहना है कि जल्द ही मामला सोल्व हो जाएगा और सीट बंटवारे की घोषण कर दी जाएगी. 

Find Us on Facebook

Trending News