बिहार में टूट की ओर महागठबंधन, आरजेडी के एलान के बाद कांग्रेस उतारेगी उम्मीदवार

बिहार में टूट की ओर महागठबंधन, आरजेडी के एलान के बाद कांग्रेस उतारेगी उम्मीदवार

पटना : बिहार में उपचुनाव होने वाले हैं. एनडीए के बाद अब आरजेडी ने भी दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया है. आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने एलान किया कि कुशेश्वरस्थान से गणेश भारती और तारापुर से अरुण कुमार शाह उम्मीदवार होंगे. जैसे ही आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने नाम का एलान किया उसके बाद कांग्रेस पूरी तरह से नाराज हो गई. कांग्रेस सूत्रों की मानें तो वो भी चुनाव लड़ेगी.

बता दें कि कुछ दिन पहले ही कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव को लेकर के एक कमेटी का गठन भी किया था. जिसकी रिपोर्ट के आधार पर चुनाव लड़ने का फैसला लेना था. लेकिन जिस तरीके से आरजेडी ने 2 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया. उसके बाद अब कांग्रेस ने भी चुनाव लड़ने का मन बना लिया है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक बहुत जल्द पार्टी नामों का ऐलान कर सकती है. 

गौरतलब है कि बिहार में उपचुनाव है और इस उपचुनाव में सत्ता पक्ष और विपक्ष की साख दांव पर लगी है.  दो सीटों को लेकर महागठबंधन में साख की लड़ाई शुरू हो गई है. दरअसल कुशेश्वर स्थान और तारापुर सीट के लिए तेजस्वी ने ताल ठोंक दिया. तो कांग्रेस पीछे हटने के लिए तैयार नहीं है. बिहार में 2 सीटों पर जेडीयू के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे. इन दोनों विधानसभा क्षेत्र से 2020 में जेडीयू के उम्मीदवार जीते थे. लेकिन दोनों विधायकों की मृत्यु हो जाने की वजह से उपचुनाव हो रहा है. तारापुर से जेडीयू ने राजीव कुमार सिंह को टिकट दिया है. यहां से मेवालाल चौधरी विधायक थे. कुशेश्वरस्थान से जेडीयू ने अमन कुमार चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. यहां उनके पिता स्वर्गीय शशि भूषण हजारी विधायक थे.


Find Us on Facebook

Trending News