बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मराठा आरक्षण के लिए केंद्र से मदद मांगने पहुंचे महाराष्ट्र के सीएम, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई थी रोक

मराठा आरक्षण के लिए केंद्र से मदद मांगने पहुंचे महाराष्ट्र के सीएम, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई थी रोक

NEW DELHI : पिछले कुछ समय कोरोना महामारी को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठानेवाली महाराष्ट्र सरकार ने पीएम के दरबार में हाजिरी लगाई है। खुद सीएम उद्धव ठाकरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए पहुंचे। दोनों की मुलाकात को लेकर सियासी अटकलें भी लगाई जा रही हैं। वहीं उद्धव ठाकरे ने इसे रुटीन मुलाकात बताया है। उद्धव के साथ डिप्टी सीएम अजित पवार और मंत्री अशोक चव्हाण भी इस बैठक में मौजूद थे.

इस मुलाकात को लेकर बताया जा रहा है कि सीएम ठाकरे मराठों को आरक्षण देने के मुद्दे पर केंद्र से सहायता मांगने पहुंचे थे। साथ ही पिछले दिनों ताउ ते तूफान के कारण महाराष्ट्र में हुई तबाही से निपटने के लिए केंद्र से वित्तीय सहायता की मांग की है। खुद उद्धव ठाकरे ने इस बात को माना है कि पीएम से मराठा आरक्षण को लेकर चर्चा हुई है। बता दें सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिनों महाराष्ट्र में नौकरियों और शिक्षा में मराठा समुदाय के लोगों को आरक्षण देने से संबंधित 2018 का आरक्षण कानून खारिज कर दिया था.

सियासी अटकलों पर लगाया विराम

पीएम मोदी और उद्धव ठाकरे के बीच मुलाकात को महाराष्ट्र में सत्ता से जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं उद्धव ठाकरे ने इन अटकलों को खारिज करते हुए साफ कर दिया है कि हम राजनीतिक तौर पर अलग भले ही हों लेकिन हमारे बीच एक रिश्त है और मैं नवाज शरीफ से मिलने नहीं गया था जो किसी बात को छुपाने की जरूरत पड़े. 

 सीएम उद्धव ने कहा कि महाराष्ट्र समेत सभी राज्यों के जल्द से जल्द वैक्सीन चाहिए. उन्होंने कहा कि केंद्र ने ये जिम्मेदारी राज्यों को सौंपी थी लेकिन वैक्सीन की सप्लाई ही बीच में ठीक नहीं रही. उद्धव ने उम्मीद जताई कि मंगलवार को प्रधानमंत्री की ओर से किए गए ऐलान के बाद वैक्सीन सप्लाई में आने वाली रुकावटें दूर हो जाएंगी। उन्होंने बताया किमराठा आरक्षण, मेट्रो के ‘कार शेड’, जीएसटी मुआवजे से जुड़े मुद्दों पर प्रधानमंत्री से बातचीत हुई है 


Suggested News