छपरा जहरीली शराब कांड का मुख्य आरोपी दिल्ली से हुआ गिरफ्तार, होमियोपैथिक दवा के इस्तेमाल की सुलझेगी गुत्थी

छपरा जहरीली शराब कांड का मुख्य आरोपी दिल्ली से हुआ गिरफ्तार, होमियोपैथिक दवा के इस्तेमाल की सुलझेगी गुत्थी

CHAPRA : दिल्ली में गिरफ्तार जहरीली शराब काण्ड के अभियुक्त इसुआपुर थाना क्षेत्र के डोयला गाँव निवासी सारण पुलिस की नजर में वह अंतिम कड़ी है। जिससे यह पता चलेगा कि होमियोपैथिक दवा से बनी शराब जहरीली कैसे हो गई। जिससे सारण जिला के मशरक और इसुआपुर सहित पांच प्रखंडों और सिवान के भगवानपुर प्रखंड में कइयों की मौत हो गई थी। 


सारण पुलिस कप्तान संतोष कुमार ने बताया कि जहरीली शराब कांड के मुख्य निर्माता और आपूर्तिकर्ता डोयला गाँव निवासी रामबाबू महतो के घर से ही होमियोपैथिक दवा के दर्जनों खाली और भरे हुए बोतल बरामद किया गया था। जिसकी निशानदेही कांड के अनुसंधान में सबसे पहले पकड़े गए संजय महतो ने दी थी।

कांड के अनुसंधान में जानकारी मिली कि रामबाबू महतो दिल्ली के द्वारिका में मौजूद है। तब इसकी जानकारी दिल्ली क्राइम ब्रांच से साझा की गई। जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने रामबाबू महतो को हिरासत में लेकर यह जानकारी सारण पुलिस को दी गई। सारण पुलिस की एक टीम दिल्ली रवाना हुई है और ट्रांजिट रिमांड पर रामबाबू को अपनी कस्टडी में लेकर छपरा के लिए रवाना हो गई है। 

पुलिस कप्तान संतोष कुमार की माने तो रामबाबू महतो ही वह शख्स है जिसने राजेश उर्फ डॉक्टर की मदद से होमियोपैथिक दवा का इस्तेमाल शराब बनाने की पहल करते हुए पूर्व से संचालित धंधे में इसको शामिल किया था। उससे पूछताछ में यह खुलासा होगा कि आखिर शराब बनाने की प्रक्रिया में कहाँ और कैसे चूक हुई कि निर्मित शराब विषाक्त हो गई जिससे पीने वालों की मौत हो गई।

छपरा से शशि सिंह की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News