पटना एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, स्पाइसजेट की फ्लाइट की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

पटना एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, स्पाइसजेट की फ्लाइट की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

PATNA : बीते कुछ दिन पटना एयरपोर्ट के लिए अच्छे नहीं रहे हैं। जहां कुछ दिन पहले मुंबई-पटना फ्लाइट में हवा में ऑक्सीजन खत्म होने की बात सामने आई थी। वहीं बीते रविवार को एक बार फिर से स्पाइस जेट की बेंगलुरु से आई फ्लाइट रविवार को पटना एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान रनवे पर टच प्वाइंट से आगे निकल (ओवरशूट) गई। 

लैडिंग के दौरान लगानी पड़ी हैवी ब्रेक

बेंगलुरु से चला विमान करीब 6 बजे सही समय पर पटना एयरपोर्ट पर पहुंचा था। रास्ते में समस्या नहीं आई, लेकिन रनवे पर उतरने के दौरान अचानक विमान ओवरशूट कर गया। लैंडिंग के दौरान स्पीड अधिक होने से रनवे पर जहां विमान का पहिया उतरना था उससे लगभग एक-डेढ़ मीटर आगे पहिया ने रनवे को छुआ। हालांकि समय रहते पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए फौरन हेवी ब्रेक लगाकर विमान की गति धीमी कर दी और विमान का संतुलन बनाये रखा। 

हैवी ब्रेक लगने से विमान में सवार यात्रियों को तेज झटका महसूस हुआ, लेकिन सब कुछ सामान्य रहने से यात्रियों ने राहत की सांस ली। जिस समय यह हादसा हुआ, उस समय फ्लाइट में जितने यात्री मौजूद थे। जो प्लेन के अचानक झटके से रुकने के कारण सकते में आ गए। यात्रियों में काफी घबराहट होने लगी थी।


सवा घंटे के बाद 160 यात्रियों को लेकर हुआ रवाना

उधर, पटना से इसको बेंगलुरु जाना था लिहाजा इसकी बारीकी से जांच की गई। विमान के पहिये के डिस्क में गड़बड़ी पाई गई। इसे ठीक करने के बाद पटना एयरपोर्ट से विमान करीब 160 यात्रियों को लेकर बेंगलुरु के लिए पौने सात की बजाय रात आठ बजे रवाना हुआ।

बता दें कि पटना का रनवे देश के अन्य एयरपोर्ट की अपेक्षा छोटा है। इसे देश के खतरनाक एयरपोर्ट में गिना जाता है जहां स्मूथ लैंडिंग की बड़ी चुनौती होती है।


Find Us on Facebook

Trending News