उड़ान भरने से पहले टला बड़ा हादसा : मुंबई एयरपोर्ट पर टेक ऑफ के दौरान पुश बैक ट्रॉली में लगी आग, प्लेन में सभी यात्री सुरक्षित

उड़ान भरने से पहले टला बड़ा हादसा : मुंबई एयरपोर्ट पर टेक ऑफ के दौरान पुश बैक ट्रॉली में लगी आग, प्लेन में सभी यात्री सुरक्षित

Desk. मुंबई एयरपोर्ट पर सोमवार को उड़ान भरने से पहले बड़ा हादसा होते-होते टला गया. फ्लाइट को पुश करने के दौरान पुश बैक ट्रॉली में आग लग गई, लेकिन कोई बड़ा हादसा होता, उससे पहले ही आग पर काबू पा लिया गया. बताया जा रहा है कि विमान में 85 लोग सवार थे. यह फ्लाइट एअर इंडिया थी. आग से प्लेन और उसमें बैठे यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

वहीं आग लगने से फ्लाइट में सवार लोग एक समय दहशत में आ गये, लेकिन समय रहते हादसे पर काबू पा लिया गया है. इसमें किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है. पुश बैक ट्रॉली में आग लगते ही वहां एयरलाइंस कंपनी के मौजदू कर्मी और एयरपोर्ट के स्टाफ दौर आग की तरफ दौरे और आग पर काबू पा लिया. फिलहाल आग लगने के कारण की जांच की जा रही है.

पुश बैक ट्रॉली मूल रूप से एक ट्रैक्टर होता है. इससे ही विमान को टैक्सी-वे से रनवे पर लाया जाता है. इससे जुड़ी एक रॉड प्लेन के नोज व्हील यानी अगले पहिए से कनेक्ट की जाती है. फिर यह प्लेन को धकेलते हुए रनवे तक पहुंचाती है. इसके बाद ट्रॉली को हटा लिया जाता है और प्लेन टेक ऑफ के लिए रनवे पर दौड़ना शुरू करता है.


Find Us on Facebook

Trending News