बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना जंक्शन पर बड़ा रेल हादसा टला, पूर्णिया से हटिया जा रही कोसी एक्सप्रेस की कपलिंग टूटी, यात्रियों में मचा कोहराम, घंटों ट्रैक बाधित

पटना जंक्शन पर बड़ा रेल हादसा टला, पूर्णिया से हटिया जा रही कोसी एक्सप्रेस की कपलिंग टूटी, यात्रियों में मचा कोहराम, घंटों ट्रैक बाधित

पटना. एक बड़ा रेल हादसा होते होते बुधवार को टल गया. पटना जंक्शन पर पहुंचने के ठीक पहले कोसी एक्सप्रेस की कपलिंग टूट जाने से यात्रियों में कोहराम मच गया. अचानक से जोरदार आवाज आई और ट्रेन झटके से रुक गई. जिस वक्त कपलिंग टूटी उस समय ट्रेन पटना जंक्शन के प्लेटफार्म नम्बर 10 पर प्रवेश करने वाली थी. लेकिन उसके पहले ही आउटर पर कपलिंग टूट जाने से ट्रेन रुक गई. यात्रियों ने बताया कि तेज आवाज के साथ ट्रेन रुकने से यात्रियों में अफरातफरी मच गई. बड़ी संख्या में यात्री तेजी से आउटर पर भी ट्रेन से नीचे उतर गए. बाद में उन्हें पता चला कि बड़ा रेल हादसा टल गया है. 



दरअसल, पूर्णिया से हटिया जा रही कोसी एक्सप्रेस राजेंद्र नगर टर्मिनल से सुबह 10.26 बजे खुली थी. ट्रेन धीमी गति से पटना जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 10 की ओर बढ़ रही थी. अधिकांश कोचों में यात्री अपनी जगह से उठ चुके थे और कोचों के दरवाजे की ओर बढ़ चुके थे. हालाँकि ट्रेन  प्लेटफार्म संख्या 10 के आउटर पर जैसे ही पहुंची वहां तेज आवाज के साथ रुक गई. ट्रेन की गति धीमी होने के कारण एक बड़ा रेल हादसा टल गया. बाद में करीब डेढ़ घंटे तक ट्रेन को आउटर पर भी रखा गया. रेलवे के तकनीकी टीम ने वहां पहुंचकर कपलिंग को जोड़ने का काम किया जिसके बाद ट्रेन को पटना जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 10 पर ले जाया गया. दोपहर 1 बजे तक ट्रेन पटना जंक्शन पर ही खड़ी रही. 



कोसी एक्सप्रेस के कपलिंग टूटने से पटना जंक्शन होकर आने-जाने वाली कई ट्रेनों का आवागमन भी प्रभावित हुआ. श्रमजीवी एक्सप्रेस, सहरसा राज्यरानी एक्सप्रेस, न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस जैसी कई ट्रेनों को पटना पहुंचने में देरी हुई. वहीं पटना जंक्शन से खुलने वाली कई ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से विलंब से खुली. इस वजह से हजारों यात्रियों को जहां -तहां परेशान होना पड़ा. 



हाल ही कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना का शिकार हुई थी. उसके बड़ी संख्या में यात्रियों की मौत हुई थी जबकि सैंकड़ों की संख्या में यात्री घायल हो गये थे. उस घटना के बाद हरियाणा में एक दिन पहले ही मालगाड़ी रेल हादसे का शिकार हुई थी. वहीं अब कोसी एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बाल बाल बच गई. 


Suggested News