बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टला बड़ा रेल हादसा, मुजफ्फरपुर जंक्शन पर दो भागों में बंटी मालगाड़ी, रेलवे कर्मियों में मचा हड़कंप

टला बड़ा रेल हादसा, मुजफ्फरपुर जंक्शन पर दो भागों में बंटी मालगाड़ी, रेलवे कर्मियों में मचा हड़कंप

MUZAFFARPUR: बिहार में एक बार फिर रेल हादसा हुआ है। जहां मालगाड़ी दो भागों में बंट गई। हालांकि किसी के हताहत की कोई खबर नहीं है। दरअसल, बिहार के मुजफ्फरपुर में शनिवार को बड़ा रेल हादसा टल गया। जानकारी अनुसार समस्तीपुर के नरहन जा रही मालगाड़ी का कपलिंग शनिवार की शाम करीब साढ़े चार बजे मुजफ्फरपुर जंक्शन के लाइन नंबर दो पर खुल गया। इससे मालगाड़ी दो हिस्से में बंट गई। 

इस घटना के बाद मुजफ्फरपुर जंक्शन पर अफरा तफरी मच गयी। इसकी सूचना मिलते ही स्टेशन प्रबंधक अखिलेश कुमार सिंह, सीडीओ राजीव कुमार और कैरेज विभाग के कर्मी पहुंचे। कपलिंग खुले होने पर लोगों ने राहत की सांस ली। करीब 10 मिनट में कपलिंग को जोड़कर मालगाड़ी रवाना कर दिया गया। 

घटना को लेकर बताया गया कि सिग्नल मिलने पर जैसे ही लोको पायलट ने मालगाड़ी को नारायणपुर अनंत की ओर बढ़ाया, जोरदार आवाज हुई। मालगाड़ी दो मीटर तक बढ़कर रुक गयी। क्योंकि ट्रेन के दो भागों में बंट जाने से ऑटोमेटिक वैक्यूम हो गया। लोको पायलट ने इसकी जानकारी गुड्स मैनेजर को दी, फिर कंट्रोल को सूचना दी गई।

इधर, जोरदार आवाज सुन स्टेशन पर अफरातफरी मच गई। आवाज सुनकर प्रबंधक समेत अन्य अधिकारी भी सोच में पड़ गए और जल्दीबाजी में मौके पर पहुंचे। सीडीओ और कैरेज विभाग को जानकारी दी। इस मामले में ऑपरेटिंग विभाग के पदाधिकारी ने कपलिंग खुलने की जानकारी दी है। पदाधिकारियों ने कपलिंग टूटने की बात को गलत ठहराया। 

Suggested News