बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुपरस्टार मोहनलाल भी हुए पीएम मोदी के मुरीद, बीजेपी से लड़ सकते हैं चुनाव

सुपरस्टार मोहनलाल भी हुए पीएम मोदी के मुरीद, बीजेपी से लड़ सकते हैं चुनाव

News4nation desk- मलयालम के मशहूर अभिनेता मोहनलाल ने सोमवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलकात की. इसके बाद से खबर आ रही है कि वह 2019 चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो सकते है. लोकसभा चुनाव में सांसदों की संख्या बढ़ाने के लिए बीजेपी की नजर अब दक्षिणी भारत की ओर है. इसके लिए बीजेपी केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु में नए चेहरों की तलाश कर रही है जो उनकी लोकसभा सीटें बढ़ाने में मदद कर सकते हैं. इस पर केरल को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने भी काम करना शुरू कर दिया है.



मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोहनलाल 2019 का लोकसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी के टिकट से लड़ सकते हैं. वह केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम से चुनाव लड़ सकते है. हालंकि, मोहनलाल ने इस पर कोई प्रतिकिर्या नहीं दी थी. लेकिन सोमवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री से मुलाकात करने के बाद से यह खबर हवा की तरह फैलने लगा. ख़बरों के मुताबिक, आरएसएस की इच्छा है कि मोहनलाल अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव तिरुवनंतपुरम से लड़ें. इसकी खास वजह है कि यहां से कांग्रेस नेता शशि थरूर भी चुनाव लड़ते हैं. 

बता दें कि 2014 के लोक सभा चुनाव में साक्षी थरूर ने बीजेपी के नेता ओ. राजगोपाल को 13,000 से ज्यादा वोटों से हराया था. उस वक़्त बीजेपी को एक भी सीट नहीं मिल पाया था. वहीं, 2011 के विधानसभा चुनाव में पार्टी को महज छह फीसदी वोट मिले थे और 2016 के विधान सभा चुनाव में बीजेपी महज एक सीट जीत पायी थी. 2016 में जब मोहनलाल ने नोटबांडी का समर्थन किया था तभी से उनके बीजेपी में शामिल होने की खबरें आ रही थी. पीएम से मुलाकात के बाद मोहनलाल ने कहा कि बाढ़ से प्रभावित केरल की हरसंभव मदद का भरोसा दिया है. वहीं मोहनलाल को ग्लोबल मलयाली राउंड टेबल  दिया गया. 

Suggested News