यूपी विधानसभा चुनाव में ममता की भी हो सकती है एंट्री, अखिलेश के साथ लड़ेगी चुनाव

यूपी विधानसभा चुनाव में ममता की भी हो सकती है एंट्री, अखिलेश के साथ लड़ेगी चुनाव

Desk. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय हो गयी है. वह राष्ट्रीय स्तर विपक्ष का चहरा बनने में जुट गयी है. गोवा, महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद अब वह यूपी विधानसाभ में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. बताया जा रहा है कि वह समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. बता दें कि इससे पहले ममता ने तमाम राज्यों में विरोधी दल के नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करवाई है. अब उसकी नजर यूपी में है.

जानकारी के अनुसार इस साल के अंत या जनवरी के पहले सप्ताह में ममता बनर्जी उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर अपने पत्ते खोल सकती हैं. ममता बनर्जी प्रदेश में समाजवादी पार्टी और उसके नेता अखिलेश यादव को बिना शर्त अपना समर्थन देकर, उनसे तृणमूल के उम्मीदवारों के कुछ सीटें छोड़ने की मांग कर सकती हैं. इससे पहले बिहार से बाहर निकलकर अपना जनाधार बढ़ाने में लगा राष्ट्रीय जनता दल भी समाजवादी पार्टी को अपना समर्थन देने का एलान कर चुका है.

ऐसे में देश में तीसरे फ्रंट की सुगबुगाहट की आहट आने लगी है. राष्ट्रीय स्तर पर अभी दो गठबंधन है. एक यूपीए और दूसरा एनडीए, लेकिन राज्यों के चुनाव में तीसरे फ्रंट की चर्चाएं होती रहती है. अब टीएमसी चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के चुनावी सलाह पर राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पार्टी को उठाने में लगी है.


Find Us on Facebook

Trending News