मंगल पांडेय ने कोरोना संकट में बिहार छोड़ 'बंगाल' जाकर चुनाव में खूब बहाया था पसीना, शाहनवाज ने भी किया था धुआंधार प्रचार, उनमें अधिकांश सीटों पर BJP पस्त!

मंगल पांडेय ने कोरोना संकट में बिहार छोड़ 'बंगाल' जाकर चुनाव में खूब बहाया था पसीना, शाहनवाज ने भी किया था धुआंधार प्रचार, उनमें अधिकांश सीटों पर BJP पस्त!

PATNA: पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में पड़ोसी राज्य बिहार बीजेपी नेताओं ने भी पूरी ताकत झोंक दी थी। बिहार से जुड़े नेता-कार्यकर्ताओं की ड्यूटी बंगाल चुनाव में लगी थी। बिहार बीजेपी के दो बड़े नेताओं की कई जनसभा और मीटिंग बंगाल चुनाव में हुए। एक तरफ बिहार में कोरोना का दूसरा वेव बड़ी तेजी से फैल रहा था वहीं सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय बंगाल में चुनावी मीटिंग कर रहे थे। वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान में नीतीश कैबिनेट में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन की भी बंगाल में काफी मांग थी। शाहनवाज ने भी एक दर्जन से अधिक विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभायें की थी।आज चुनाव परिणाम सबके सामने है। बिहार के दो मंत्री मंगल पांडेय और शाहनवाज हुसैन ने बंगाल चुनाव में जिन-जिन विस क्षेत्रों में पसीना बहाए थे उनमें 1-2 सीटों को छोड़ दें तो अधिकांश पर बीजेपी कैंडिडेट की हार हुई है। 

मंगल पांडेय ने कोरोना काल में खूब पसीना बहाया था

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय आधे दर्जन विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार किया। एक-दो विधानसभा क्षेत्रों में तो 5-5 दिन जाकर मीटिंग और प्रचार किया।स्वास्थ्य मंत्री कोरोना काल में लास्ट 10 अप्रैल तक बंगाल में चुनावी सभायें की। मंगल पांडेय बंगाल के विधानसभा चुनाव में जिन क्षेत्रों में  प्रचार और संगठन की मजबूती के लिए काम किया उनमें बारासात विधानसभा क्षेत्र जहां 6 बार जाकर चुनावी भाषण,पार्टी पदाधिकारियों के साथ मीटिंग की। मंगल पांडेय इस विधानसभा क्षेत्र में 10 मार्च से लेकर 9 अप्रैल तक 6 बार गए । आज जब चुनाव परिणाम आये तो यहां भी भाजपा की की स्थिति काफी खराब रही। मंगल पांडेय ने बारासात विधानसभा क्षेत्र के अलावे मीना खां,दे गंगा, बसीरहाट,हरूआ और मध्यग्राम शामिल है। इन सभी विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा कैंडिडेट की स्थिति बेहद ही खराब रही।

शाहनवाज हुसैन ने भी धुआंधार चुनाव प्रचार किया था

वहीं भाजपा के स्टार प्रचारक और बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने भी बंगाल चुनाव में धुआंधार चुनावी प्रचार और जनसभायें की थी। शाहनवाज हुसैन जिन विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार करने गये इनमें एक-दो जगहों को छोड़ अन्य जगह पर भाजपा कैंडिडेट की हार हो गई। शाहनवाज हुसैन ने आसनसोल उत्तर,कुल्टी, चोपड़ा,उत्तरी दिनाजपुर, चाकुलिया,राजगंज, जलपाईगुडी,हावड़ा उत्तर,डोमजुर, कोलकाता पोर्ट,सेंट्रल हावड़ा,हावड़ा मध्य में चुनावी प्रचार किया। इनमें से हावड़ा नार्थ डोमजुर,राजगंज में बीजेपी की स्थिति थोड़ी अच्छी रही।


Find Us on Facebook

Trending News