बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश के कद्दावर मंत्री अशोक चौधरी सहित कई नेताओं की बाल बाल बची जान, पटना एयरपोर्ट पर उड़ान से ठीक पहले टला विमान हादसा

सीएम नीतीश के कद्दावर मंत्री अशोक चौधरी सहित कई नेताओं की बाल बाल बची जान, पटना एयरपोर्ट पर उड़ान से ठीक पहले टला विमान हादसा

पटना. स्पाइस जेट के एक विमान में आई खराबी के कारण पटना एयरपोर्ट पर शनिवार को बिहार के कई नेताओं की जान पर बन आई. स्पाइस जेट के एक विमान में खराबी आने के कारण पटना से गुवाहाटी जा रहे विमान को टेकऑफ से ठीक पहले रनवे पर ही रोकना पड़ा. इस विमान में बिहार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, जदयू के वरिष्ठ नेता अरविंद सिंह उर्फ़ छोटू सिंह, पूर्व विधायक बंटी चौधरी, बिहार कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौड़, गोलघर काली मंदिर के पुजारी विशाल तिवारी सहित कई अन्य नेता बैठे थे. सूत्रों के अनुसार अशोक चौधरी सहित अन्य नेता कामख्या मंदिर में दर्शन के लिए जा रहे थे. 

विमान में सभी यात्री बैठ चुके थे लेकिन टेकऑफ के ठीक पहले विमान में खराबी का पता चलने पर उसे रोक दिया गया. स्पाइस जेट के एससी 3724 को पटना से गुवाहाटी के लिए रवाना होना था लेकिन विमान में तकनीकी खराबी आने के बाद तुरंत रनवे पर रोक दिया गया. साथ ही विमान को रद्द कर दिया. 

बंटी चौधरी के अनुसार जब सभी यात्री विमान में सवार हो गए तभी विमान में तकनीकी खराबी आने की बात सामने आई. इसके बाद सभी यात्रियों को विमान से उतार दिया गया. बंटी ने स्पाइस जेट की सेवाओं पर नाराजगी जताते हुए कहा कि पिछले दिनों भी इसी तरह स्पाइस जेट के विमान में खराबी आई थी. आज एक बार फिर से विमान में तकनीकी खराबी आने के कारण यात्रियों की जान पर बन आई है. यात्रियों को शाम 5 बजे तक एयरपोर्ट पर रुकने कहा गया. 


अरविंद सिंह उर्फ़ छोटू सिंह ने कहा कि विमान में तकनीकी खराबी आने के बाद यात्रियों को 3.25 बजे विमान से उतार दिया गया. फ्लाइट को 3.05 बजे गुवाहाटी के लिए उड़ान भरना था लेकिन 3.25 बजे तक विमान टेकऑफ नहीं हुआ और अंत में 3.25 बजे सभी को उतार दिया गया. 

सूत्रों के अनुसार विमान के एसी में तकनीकी खराबी आने के कारण उसे आपात स्थितियों में रोका गया. विमान में तकनीकी खराबी आने की सूचना से हडकंप मच गया. हालांकि राहत की बात रही कि विमान को समय रहते रोक दिया गया और उसे तत्काल रद्द कर दिया. 

पटना एयरपोर्ट पर पिछले एक सप्ताह के दौरान यह दूसरा मामला है जब विमान को तकनीकी खराबी के कारण रोका गया है. 19 जून को भी इसी तरह स्पाइस जेट का एक विमान उड़ान भरने के बाद खराब हो गया था. उसे आनन फानन में सुरक्षित वापस पटना एयरपोर्ट पर उतारा गया. विमान में उस समय 185 यात्री सवार थे. बाद में पता चला कि बर्ड हिट के कारण विमान में आग लगी थी लेकिन 30 मिनट तक हवा में उड़ने के बाद उसे सुरक्षित उतारा गया. 

अब एक बार फिर से स्पाइस जेट के विमान में ही तकनीकी खराबी आई है. सूत्रों के अनुसार किसी भी यात्री या क्रू सदस्य को इस तकनीकी खराबी के कारण कोई परेशानी नहीं है. सभी सुरक्षित हैं. 


Suggested News