बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, 6 जवान शहीद, 1 गंभीर रुप से घायल,

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, 6 जवान शहीद, 1 गंभीर रुप से घायल,

NEWS4NATION DESK : छतीसगड़ के दंतेवाड़ा में एकबार फिर नक्सलियों द्वारा बड़ी घटना को अंजाम दिया गया है। जिले के बचेली-चोलनार मार्ग पर नक्सलियों ने आईईडी ब्लाष्ट किया है। जिसकी चपेट में आने से 6 जवानों के शहीद होने और 1 के गंभीर रुप से घायल होने की सूचना है। घायल जवान को रायपुर ले जाने की तैयारी की जा रही है। 


MAOISTS-KILLED-IED-BLAST-IN-DANTEWADA-6-JAWANS-MARTYR-1-SERIOUSLY-INJURED4.jpg

खबर ये भी है कि ब्लास्ट के बाद नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग भी की है। वहीं नक्सलियों ने जवानों के हथियार भी लूट ले गए। नक्सलियों ने जवानों के 6 हथियार लूटे हैं जिसमें 2 एसएलआर, 2 इंसास और दो AK-47 रायफल भी शामिल है। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट के लिए नक्सलियों ने 50 किलो के IED का इस्तेमाल किया गया। सर्चिंग पर निकले जवानों को नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम ने निशाना बनाया है। शहीद हुए जिला पुलिस बल के जवान जगरगुंडा में सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा में तैनात थे। 

MAOISTS-KILLED-IED-BLAST-IN-DANTEWADA-6-JAWANS-MARTYR-1-SERIOUSLY-INJURED3.jpg

एएसपी के मुताबिक 7 जवान सुरक्षा को दरकिनार कर अपने निजी वाहन से सर्चिंग पर निकले थे,  इसी दौरान नक्सलियों द्वारा किये  गये IED ब्लास्ट की चपेट में आने से 6 जवान शहीद हो गए, जबकि 1 घायल है। शहीद जवानों में प्रधान आरक्षक रामकुमार यादव, आरक्षक टीकेश्वर ध्रुव, सहायक आरक्षक सालीगराम, विक्रम यादव, आरक्षक राजेश सिंह और आरक्षक वरिन्द्र नाथ का नाम शामिल है। जबकि घायल जवान का नाम अर्जुन है जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

MAOISTS-KILLED-IED-BLAST-IN-DANTEWADA-6-JAWANS-MARTYR-1-SERIOUSLY-INJURED5.jpg

बताते चले कि पिछले दिनों दंतेवाड़ा में हुई नक्सली घटना के बाद दंतेवाड़ा समेत पूरे बस्तर में सुरक्षाबलों द्वारा लगातार की जा रही कार्रवाई से नक्सली बौखलाए हुए हैं। पिछले माह सुरक्षाबलों की कार्रवाई में 30 से ज्यादा नक्सली मारे गए थे। सुरक्षाबलों से मिल रही शिकस्त से बौखलाए नक्सली जवानों को निशाना बनाने के लिए लगातार कायराना करतूत को अंजाम दे रहे हैं। 

Suggested News