बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बगहा में दहेज़ के लिए विवाहिता की हत्या, ससुरालवालों पर मामला दर्ज

बगहा में दहेज़ के लिए विवाहिता की हत्या, ससुरालवालों पर मामला दर्ज

BAGAHA : बगहा में दहेज की खातिर एक विवाहिता की हत्या करने का मामला सामने आया है. मामला वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के हरैया कोट गांव का है. इस घटना की सूचना मिलने के बाद वाल्मीकि नगर पुलिस ने विवाहिता का शव उसके ससुराल से बरामद कर लिया है. विवाहिता के पिता शंकर यादव के बयान पर पति समेत पांच लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराया गया है. 

इसे भी पढ़े : मुजफ्फरपुर में पुलिस को मिली कामयाबी, पांच अपराधियों को किया गिरफ्तार

बताया जा रहा है की 27 वर्षीय सुशीला देवी गर्भवती थी. इसके बावजूद उसकी हत्या कर दी गयी. मिली जानकारी के अनुसार लौकरिया थाना क्षेत्र काला बरवा गांव निवासीशंकर यादव ने अपनी पुत्री सुशीला देवी की शादीदो वर्ष पूर्व वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के हरैया कोट निवासी सुरेश यादव के पुत्र मनोज यादव से की थी. 

इसे भी पढ़े : पलामू में 6 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

शादी में हैसियत के हिसाब से सामान एवं जेवरात दिया गया था. इसके बावजूद शादी के महज कुछ ही दिन बाद दहेज में बाइक व सोने के चेन की मांग की जाने लगी. इस बात को लेकर आये दिन सुशीला देवी के साथ मारपीट की जाने लगी. इसकी सूचना विवाहिता ने अपने परिजनों को दिया था. दहेज में बाइक नहीं मिलने से नाराज ससुराल के लोगों ने बुधवार की रात उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. जैसे ही इसकी सूचना विवाहिता के परिजनों को मिली. उन्होंने पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल बगहा भेज दिया है. 

इसे भी पढ़े : मुजफ्फरपुर में पूर्व के विवाद को लेकर युवक को जबरन उठा ले गए बदमाश, जांच में जुटी पुलिस

मृतका के पिता के बयान के आधार पर मृतका के पति मनोज यादव, ससुर सुरेश यादव, सास विद्यावती देवी, ननद अनिता देवी, ननदोई मुन्ना यादव को नामजद किया गया है. घटना के बाद से ही ससुराल के सभी लोग फरार हो गए हैं. थानाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. 

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 

Suggested News